Home Blog ‘अपनी राजनीति के लिए इतिहास खराब न करें…’, नेताजी के परिवार ने...

‘अपनी राजनीति के लिए इतिहास खराब न करें…’, नेताजी के परिवार ने ‘पहले पीएम’ वाले बयान पर कंगना रनौत को लगाई फटकार , जानिए आखिर क्या है पूरा माजरा…

0

‘Don’t spoil history for your politics…’, Netaji’s family reprimands Kangana Ranaut on her ‘first PM’ statement, know what is the whole matter…

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने अभिनेता और भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत की उनकी “नेताजी भारत के पहले प्रधानमंत्री” टिप्पणी के लिए आलोचना की है। एक्स पर एक पोस्ट में एक समाचार लेख साझा करते हुए, सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा, “किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए।”

RO NO - 12784/135  

चंद्र कुमार बोस ने एक अन्य पोस्ट में कहा, “नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनेता, दूरदर्शी और अविभाजित भारत के पहले प्रधानमंत्री थे। एकमात्र नेता जो भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए भारतीय के रूप में सभी समुदायों को एकजुट कर सकते थे। नेता के प्रति वास्तविक सम्मान उनके समावेशी अनुसरण में होगा विचारधारा।“

चंद्र कुमार बोस ने पिछले साल सितंबर में यह कहते हुए भाजपा से इस्तीफा दे दिया था कि उनके सिद्धांत पार्टी के साथ मेल नहीं खाते हैं. उनका इस्तीफा इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच आया था.

क्या कहा था कंगना ने?

कंगना रनौत ने कहा था कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के पहले प्रधानमंत्री थे, न कि जवाहरलाल नेहरू. कंगना के इस बयान के बाद जब उनकी आलोचना हुई तो उन्होंने X पर एक लेख का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उन्हें ट्रोल करने वालों से इतिहास पढ़ने की नसीहत दे डाली थी. इस लेख में कहा गया था कि नेताजी ने 1943 में सिंगापुर में आजाद हिंद सरकार बनाई और खुद को पहला प्रधानमंत्री घोषित किया था. कंगना ने पोस्ट कर कहा था कि अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे बोलती हूं तो आप मान लेते हैं कि मुझे जानकारी नहीं होगी. बल्कि ये मजाक आप पर है और ये बहुत ही घटिया है.

एक वीडियो सामने आने के बाद ट्रोल शुरू हो गए, जिसमें 37 वर्षीय अभिनेता से नेता बने नेता को नेताजी को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताते हुए दिखाया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, “अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे बोलती हूं तो आप मान लेते हैं कि मुझे जानकारी नहीं होगी, यह मजाक आप पर है और यह घटिया है!!”

कुछ विपक्षी नेताओं ने कंगना रनौत पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा। बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे केटी रामा राव ने बिना नाम लिए एक्स पर बीजेपी उम्मीदवार का मजाक उड़ाया। उन्होंने ट्वीट किया, “उत्तर से एक बीजेपी उम्मीदवार का कहना है कि सुभाष चंद्र बोस हमारे पहले पीएम थे !! और दक्षिण से एक अन्य बीजेपी नेता कहते हैं कि महात्मा गांधी हमारे पीएम थे !! इन सभी लोगों ने कहां से स्नातक किया?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here