Home Blog Lok Sabha Chunav: ‘मैं गोमांस नहीं खाती…प्राउड हिंदू हूं…’, कंगना रनौत ने...

Lok Sabha Chunav: ‘मैं गोमांस नहीं खाती…प्राउड हिंदू हूं…’, कंगना रनौत ने अफवाह फैलाने वालों की लगाई क्‍लास 

0

Lok Sabha Chunav: ‘I don’t eat beef…I am a proud Hindu…’, Kangana Ranaut classed those spreading rumours.

अपनी दमदार एक्टिंग और बयानों के लिए चर्चा में रहने वाली एक्‍ट्रेस कंगना ने सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ चल रही अफवाहों पर प्रत‍िक्रिया दी है।बीफ को लेकर शुरू हुए विवाद पर हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी कंगना रनौत का बयान आया है. कंगना ने कहा है कि वह बीफ या किसी भी तरह का रेड मीट नहीं खाती हैं. कंगना ने उन्हें लेकर फैलाई जा रही बातों को अफवाह बताया है.

RO NO - 12784/135  

दरअसल, महाराष्ट्र में विपक्ष (कांग्रेस) के नेता विजय वडेट्टीवार ने कंगना पर बीफ खाने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने कंगना को टिकट दिया, जिन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि उन्हें बीफ पसंद है और वो खाती हैं. बीजेपी ने कांग्रेस नेता के इस बयान का जमकर विरोध किया था. इस बयान पर अब कंगना ने भी पलटवार किया है.
क्या कहा था कंगना ने?

दरअसल, कंगना ने 24 मई 2019 को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी. इसमें उन्होंने कहा था,’बीफ या दूसरा कोई भी मांस खाने में कोई बुराई नहीं है. यह धर्म के बारे में नहीं है! यह किसी से छिपा नहीं है कि 8 साल पहले मैंने शाकाहार को अपनाकर एक योगी का रास्ता चुना था. मैं सिर्फ एक धर्म में विश्वास नहीं करती हूं.’ उन्होंने आगे कहा था कि इसके ठीक विपरीत मेरा भाई मांस खाता है.

आधारहीन अफवाहें फैलाई जा रही: कंगना
कंगना ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि न तो में बीफ (गोमांस) खाती हूं या किसी अन्य प्रकार के लाल मांस का सेवन करती हूं। यह शर्मनाक है कि मेरे बारे में पूरी तरह से आधारहीन अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मैं दशकों से योगिक और आयुर्वेदिक जीवन शैली की वकालत और प्रचार कर रही हूं। अब ऐसी रणनीति मेरी छवि को खराब करने में काम नहीं करेगी। मेरे लोग मुझे जानते हैं और वे जानते हैं कि मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूं और कोई भी चीज उन्हें कभी गुमराह नहीं कर सकती। जय श्री राम।

विजय वड्डेटीवार ने क्या कहा था?
कंगना की यह टिप्पणी कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के आरोपों के बाद आई है। कांग्रेस नेता ने 5 अप्रैल को आरोप लगाया था कि कंगना गोमांस खाती हैं। विजय वडेट्टीवार ने कंगना के पुराने एक्स पोस्ट का हवाला देते हुए कहा था कि उन्हें बीफ पसंद है और वह इसे खाती हैं। बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। वडेट्टीवार ने एक सार्वजनिक रैली में कहा कि भाजपा सभी भ्रष्ट नेताओं का स्वागत कर रही है।कांग्रेस नेता विजय के आरोपों पर महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने भी पलटवार किया था। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी की गंदी संस्कृति को दर्शाता है। कांग्रेस भाजपा से मुद्दों पर नहीं लड़ सकती है। विजय के बयान से कांग्रेस की पराजयवादी मानसिकता नजर आती है।

विक्रमादित्य सिंह ने क्या कहा था

बता दें कि कांग्रेस की सुक्खू सरकार में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बिना नाम लिए कंगना को इस मुद्दे पर घेरा था. विक्रमादित्य सिंह ने कहा था, ‘’हिमाचल देवी-देवताओं का पवित्र स्थल है. देवभूमि है. यहां पर गोमांस का सेवन करने वाले चुनाव लड़ें, यह, यहां कि संस्कृति के लिए चिंता का विषय है, जिसका राजनीति से कोई सरोकार नहीं हैंमंडी में किससे होगा कंगना का मुकाबला?
मालूम हो कि मंंडी सीट पर लंबे समय से राजघरानों से जुड़े लोग चुनाव लड़ते आए हैं। वहीं, अब इस सीट से कंगना रनौत के सामने कांग्रेस वर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्‍य सिंह को उतार सकती है। पार्टी सर्वे में उनका नाम सबसे आगे चल रहा है। वे फिलहाल विधायक हैं इसलिए उन्‍हें टिकट देने को लेकर पार्टी पसोपेश में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here