Home देश-विदेश पुलिस विशेष सुरक्षा बटालियन के लिए टैटू पर प्रतिबंध,15 दिनों के भीतर...

पुलिस विशेष सुरक्षा बटालियन के लिए टैटू पर प्रतिबंध,15 दिनों के भीतर टैटू हटाने का निर्देश जारी

0

Ban on tattoos for Police Special Security Battalion, instructions issued to remove tattoos within 15 days

ओडिशा में पुलिस विशेष सुरक्षा बटालियन के लिए टैटू पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, ओडिशा पुलिस के डिप्टी कमिश्नर ने एसएसबी जवानों को शरीर पर से 15 दिनों के भीतर टैटू हटाने का निर्देश जारी किया हैबुधवार को पुलिस उपायुक्त (सुरक्षा) के कार्यालय द्वारा जारी एक नोटिस पढ़ा गया। पत्र इस प्रकार है, “अच्छी संख्या में यूनिट के लोग अपने शरीर पर “टैटू” बनवाते हुए पाए जाते हैं जो बटालियन के साथ-साथ ओडिशा पुलिस की छवि को भी खराब करता है।” पुलिस के लिए टैटू पर प्रतिबंध लगाने वाले पत्र में आगे लिखा है, “चूंकि ये आक्रामक, अश्लील और अपमानजनक प्रकृति के हैं। अत: सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद; यह निर्णय लिया गया है कि, आज से वर्दी पहनते समय दिखाई देने वाले टैटू की अनुमति नहीं है।

RO NO - 12784/135  

टैटू नहीं हटाने पर होगी विभागीय कार्रवाई

इसके साथ ही वैसे पुलिसवालों का लिस्ट बनाने के लिए कहा गया है, जिनके बॉडी के टैटू वर्दी पहनने के बाद दिखाई देते हैं और आदेश जारी होने के बाद भी अगर वे उसे नहीं हटाते हैं तो उनपर विभागीय कार्रवाई की जाएगी. डिप्टी कमिश्नर की ओर से ये सलाह भी दी गई है कि पुलिस प्रोफेशन लोग चेहरा, गर्दन और हाथ पर टैटू के स्याही से बचें.

इन जवानों की कहां होती है तैनाती

एसएसबी के जवान मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, राज्य सचिवालय, ओडिशा विधानसभा और हाई कोर्ट जैसे महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा करते हैं. वे राज्य के भीतर वीवीआईपी, गणमान्य व्यक्तियों और भारत के अलग-अलग राज्यों से ओडिशा आने वाले लोगों को भी सुरक्षा प्रदान करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here