Home Blog हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूली बस पलटी, दुर्घटना में 6 बच्चों की...

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूली बस पलटी, दुर्घटना में 6 बच्चों की मौत, 15 घायल,ईद के छुट्टी के दिन भी खुला है स्कूल

0

School bus overturns in Mahendragarh, Haryana, 6 children killed, 15 injured in the accident, school is open even on Eid holiday

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक भीषण हादसा हुआ, जिसमें 6 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है. यहां गुरुवार सुबह एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस में करीब 35 से 40 बच्चे सवार थे. हादसे के बाद इनमें से 6 बच्चों की हालत गंभीर थी, जिन्हें नजदीकी अस्पताल भेजा गया, लेकिन 5 बच्चों की तब तक मौत हो चुकी थी. इन 6 बच्चों में से एक गंभीर रूप से घायल था, जिसे इलाज के दौरान वेंटिलेटर पर रखा गया. हालांकि, कुछ देर बाद 6वें बच्चे ने भी दम तोड़ दिया.

RO NO - 12784/135  

पुलिस के मुताबिक हादसा महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में हुआ है. हादसे का शिकार होने वाली बस एक निजी स्कूल की है. हादसे में करीब 15 बच्चे घायल हुए हैं. हादसा कनीबा कस्बे के नजदीक कनीना-दादरी सड़क मार्ग पर हुआ है.

शराब के नशे में था स्कूल बस का ड्राइवर
एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, हादसे का शिकार हुई स्कूल बस का ड्राइवर शराब पीकर वाहन चला रहा था. लोगों का कहना है कि बस काफी तेज स्पीड में चल रही थी और संतुलन खोने के बाद पेड़ से टकरा गई. इससे बड़ा हादसा हुआ और कई बच्चे गंभीर रूप से भी घायल हुए हैं.

पुलिस ने कही जांच की बात
पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, बस में कुल 20-25 बच्चे थे. घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया. अभी मामले की जांच जारी है ड्राइवर नींद में था या नहीं या उसने नशा किया था, इसकी जांच होगी. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी. आज ईद पर सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुट्टियां है. उसके बाद भी प्राइवेट स्कूल ने छुट्टी नहीं की.

थोड़ी देर के बाद घटनास्थल पहुंचेंगी शिक्षा मंत्री
हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने फोन पर कहा कि मैं डीसी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात कर रही हूं और मामले की जांच के लिए कहा गया है। उसके साथ ही बताया कि वह थोड़ी देर के बाद घटनास्थल का दौरा भी करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here