Home छत्तीसगढ़ भगवान झूलेलाल की शोभा यात्रा मेें विधायक इन्द्र साव ने शिरकत की

भगवान झूलेलाल की शोभा यात्रा मेें विधायक इन्द्र साव ने शिरकत की

0

 

सौरभ बरवाड़@भाटापारा- आयोलाल झूलेलाल, दमादम मस्त कलंदर जैसे कई पारंपरिक गीतों के साथ स्थानीय सिन्धी समाज के लोगों द्वारा अपने आराध्य देव भगवान झूलेलाल की शोभायात्रा सिन्धियत दिवस एवं भगवान झूलेलाल की जयंती, चेट्री-चंड्र के शुभ अवसर पर नगर में बड़े ही धूमधाम, भक्ति भाव एवं हर्षोल्लास के साथ झूलेलाल धाम महासती मंदिर से निकाली गई जो नगर भ्रमण पश्चात् प्रेमप्रकाश मंडल मातादेवालय में समाप्त हुई। इस शोभा यात्रा में मीठे चावल व छोले का प्रसाद समस्त श्रद्धालुजनों व दर्शकों के बीच बांटा गया। वहीं मीठे शरबत (जिसे सिंधी समाज में थादल के नाम से पुकारा जाता है) का भी वितरण किया गया। इस शोभा यात्रा में समाज के नवयुवकों द्वारा आकर्षक ढ़ंग से छेज (डांडिया) भी प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर वरूण देव की मनोरम झांकी के साथ झूलेलाल की सवारी निकाली गई। नगर के पूज्य सिंधी पंचायत के पदाधिकारियों व सदस्यों की अगुवाई में बुधवार को समस्त समाज जनों द्वारा चेट्री-चंड्र महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। समाज के लोगों में इस पर्व को लेकर काफी उत्साह देखा गया। गौरतलब है कि आज के दिन समस्त सिंधी समाज के लोगों ने अपना कारोबार बंद रखा था। व सभी व्यवसायी वर्ग ने भी इस कार्यक्रम में बढ-चढ़ कर हिस्सा लिया।
समाज के लोगों ने दो तीन पहले से ही इस पर्व को मनाने की तैयारी कर रखी थी। प्रतिदिन सुबह बच्चें, बुढे, महिलाएं एवं सभी उम्र के लोगों ने प्रभात फेरी निकाल कर वरूण देव भगवान झूलेलाल के जयकारे के साथ नगर भ्रमण किया। नगर के सभी समाज जनों ने भगवान झूलेलाल के उपदेशों एवं आदर्शों को सभी लोगों को आत्मसात करने की बात कहीं।
इस पावन अवसर पर भाटापारा विधायक इन्द्र साव अपने सहयोगियों के साथ इस झूलेलाल भगवान की शोभा यात्रा में अत्यंत भाव-विभोर होकर हिस्सा लिया। इस अवसर पर विधायक इन्द्र साव समाज के लोगों से गले मिलकर चेट्री-चंड्र महोत्सव एवं हिन्दू नव वर्ष की बधाईयां दी।
इस अवसर पर पूज्य पंचायत के अध्यक्ष अनील रोचलानी, इन्दरलाल थारानी, डॉ. वासुदेव ठाकुर, चंद्रपाल बागवानी, भाईसाहब, कन्हैयालाल, नंद हबलानी, श्री चंद छाबडिया, प्रताप ठाकुर, ज्योति मोटवानी, सोनिया बालानी, रायपुर से सपना कुकरेजा, सिमरन अरोरा, पूजा शिवानी आदि सम्मिलित हुए।

RO NO - 12784/135  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here