Home Blog टैनिंग की वजह से Deepika Padukone की स्कीन का हुआ बुरा हाल,...

टैनिंग की वजह से Deepika Padukone की स्कीन का हुआ बुरा हाल, आप बना रही हैं Beach ट्रिप का प्लान तो Tanning से बचें इस तरह

0

Deepika Padukone’s skin is in bad condition due to tanning, if you are planning a beach trip then avoid tanning in this way

फिल्म ओम शांति ओम से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वालीं अदाकारा दीपिका पादुकोण किसी अलग पहचान की मोहताज नहीं हैं। मौजूदा समय में दीपिका प्रेग्नेंसी पीरियड का आनंद ले रही हैं। प्रेग्नेंट होने की वजह से एक्ट्रेस ने फिलहाल एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली है।

 

इस बीच सोशल मीडिया पर दीपिका पादुकोण की लेटेस्ट फोटो सामने आई है, जिसमें उनकी बैक स्कीन पर टैनिंग के निशान साफ देखे जा रहे हैं। इस तस्वीर को लेकर अब दीपिका का नाम चर्चा में आ गया है।

टैनिंग का शिकार हुईं दीपिका पादुकोण

गर्मी के सीजन में अक्सर देखा जाता है कि तेज धूप के कारण हमारे शरीर के पार्ट पर टैनिंग हो जाती है। जिसकी वजह से बॉडी स्कीन का कलर काला पड़ जाता है। वैसा ही हाल फिलहाल दीपिका पादुकोण का हो गया है। शुक्रवार को दीपिका के पति और बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह ने एक्ट्रेस की लेटेस्ट फोटो क्लिक की है, जिसे अदाकारा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है।

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि दीपिका पादुकोण की पीठ टैनिंग के मार्क्स आसानी से दिखाई दे रहे हैं। इससे ये अंदाजा लगाजा जा सकता है कि तेज धूप की वजह से दीपिका स्कीन का हाल बेहाल हो गया है। उनकी इस फोटो को देखकर फैंस तरह-तरह के सुक्षाव दे रहे हैं।

बीच टैन को दूर करने के टिप्स

– यदि आप भी गर्मी में समुद्री बीचेज (sea beach) को एंजॉय करने जा रही हैं तो धूप में टैनिंग की समस्या हो सकती है. इसके लिए आप पहले से ही स्किन केयर टिप्स फॉलो कर सकती हैं. समुद्र के किनारे मस्ती करनी है तो अधिक देर तक स्विमिंग कॉस्ट्यूम या फिर छोटे कपड़ों में ना रहें क्योंकि इससे शरीर का खुला हुआ हिस्सा सूरज की हानिकारक किरणों के कारण झुलस जाता है. इस वजह से स्किन टैन की समस्या होती है.

– समुद्र के पास घूमने जाने से पहले आप अच्छी तरह से सनस्क्रीन लगाएं. सनस्क्रीन काफी हद तक सनबर्न और स्किन टैनिंग की समस्या से आपकी त्वचा को बचाए रखता है. बाहर जाने से पहले 20 मिनट पहले ये क्रीम लगा लें. चेहरा, गर्दन, हाथों, पीठ आदि का भाग अधिक खुला रहता है, इसलिए यहां अच्छी मात्रा में सनस्क्रीन लगाना चाहिए. स्किन टाइप के अनुसार सनस्क्रीन लोशन खरीदें. 30 एसपीएफ वाले सनस्क्रीन बेस्ट होते हैं.

– पानी खूब पिएं. गर्मी में स्किन में नमी बनी रहे, इसके लिए तरल पदार्थों का सेवन करना बहुत जरूरी है. धूप में आपकी त्वचा जितनी हाइड्रेटेड बनी रहेगी, उतना ही आपको कम नुकसान होगा.

– दोपहर के समय समुद्र किनारे जाने से परहेज करें. सुबह 6 बजे से लेकर 9-10 बजे तक एंजॉय करना आपकी स्किन के लिए सही रहेगा. इस समय की धूप अधिक नुकसानदायक नहीं होती है. अपने साथ छाता, स्कार्फ, सनग्लास, सनस्क्रीन, पानी जरूर रखें. इन उपायों को अपनाकर आप स्किन टैनिंग, सनबर्न, रेड रैशेज, खुजली, इर्रिटेशन आदि समस्याओं से बची रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here