Home Blog ‘वोट बैंक की भूखी’ कांग्रेस’, ‘धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करना...

‘वोट बैंक की भूखी’ कांग्रेस’, ‘धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करना चाहती है ,कांग्रेस का घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप

0

Congress is ‘hungry for vote banks’, wants to implement reservation on the basis of religion, Muslim League’s imprint on Congress manifesto

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह देश में धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करना चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अंबिकापुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ”जब कांग्रेस का घोषणापत्र आया तब से मैं कह रहा हूं कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है। जब संविधान बन रहा था तब काफी चर्चा और विचार के बाद बाबा साहब अंबेडकर के नेतृत्व में यह तय किया गया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। आरक्षण होगा तो मेरे दलित भाई बहनों के लिए, मेरे आदिवासी भाई बहनों के लिए होगा। लेकिन धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं होगा। लेकिन वोट बैंक की भूखी कांग्रेस ने कभी इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की, संविधान की पवित्रता की बात नहीं की, बाबा साहब अंबेडकर के शब्दों की परवाह नहीं की।”
प्रधानमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस ने बरसों पहले आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया था और उसने कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण लागू भी कर दिया था, लेकिन जब वहां भाजपा सरकार आई तो “हमने कांग्रेस के इस संविधान विरुद्ध निर्णय को उखाड़ कर फेंक दिया।”

 

धर्म के आधार पर 15 फीसदी आरक्षण

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, ”कांग्रेस ने बरसों पहले आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया था। कांग्रेस ने इसे पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई थी। इन लोगों ने धर्म के आधार पर 15 फीसदी आरक्षण की बात कही थी और यह भी कहा था कि एससी, एसटी, ओबीसी का कोटा है उसमें से कम करके धर्म के आधार पर कुछ लोगों को आरक्षण दिया जाए।” उन्होंने कहा, ”2009 के अपने घोषणापत्र में कांग्रेस ने यही इरादा भी जताया और 2014 के कांग्रेस के घोषणापत्र में भी इन्होंने साफ-साफ कहा था कि वह इस मामले को कभी भी छोड़ेंगे नहीं। मतलब धर्म के आधार पर आरक्षण देंगे। यदि दलितों का, आदिवासियों का आरक्षण कट करना पड़े तो करेंगे। कई साल पहले कांग्रेस ने कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण भी लागू कर दिया था। जब वहां भाजपा सरकार आई तब हमने संविधान के विरुद्ध, बाबा साहब अंबेडकर की भावना के विरुद्ध कांग्रेस ने जो निर्णय किया था उसे उखाड़ कर फेंक दिया।”

‘कांग्रेस ने छीना OBC का अधिकार’
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी समाज के साथ धोखा करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस ने गैरकानूनी तरीके चालाकी की है, ओबीसी समाज की आंख में धूल झोंका है. उन्होंने मुसलमानों के सभी को एक ही कोटा में डाल दिया. ऐसा कर के उन्होंने ओबीसी का अधिकार छीन लिया. कांग्रेस ने ओबीसी से उनका हक छीन लिया है. कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की है.”

आपकी रक्षा के लिए चाहिए 400 पार सीटें- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आप जो राज्य में हथकंडे अपना रहे हो. आरक्षण चोरी करने का जो खेल आप खेल रहे हैं. आपके मंसूबों को ताला लगाने के लिए मोदी को 400 पार चाहिए. मुझे दलितों, आदिवासियों, ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करनी है. मैं आपको आरक्षण देकर ही रहूंगा.उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति भी छीनना चाहती है. कांग्रेस एक्स-रे कराने वाली है. आपके लॉकर में क्या है वो खोज के निकालेंगे, माताओं-बहनों ने पूंजी बचाई होगी, लॉकर में गहने हों आपका मंगलसूत्र हो, कांग्रेस सब कुछ छीनने में लगी है. ये आपसे सब कुछ छीन कर अपने वोट बैंक को देना चाहती है. उनका हिडन एजेंडा बाहर आ गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”कांग्रेस की नजर सिर्फ आपके आरक्षण पर नहीं, बल्कि आपकी कमाई, आपके मकान, दुकान और खेत-खलिहान पर भी है। कांग्रेस के ‘शहजादा’ (राहुल गांधी की ओर इशारा) कहते हैं कि वे हर संपत्ति का एक्स-रे कराएंगे। घर और देश के हर परिवार से कांग्रेस ये सब छीन लेगी। वे कहते हैं कि हम इन्हें समान रूप से वितरित करेंगे। क्या आप जानते हैं कि वे आपसे इसे “लूटने” के बाद इसे किसे वितरित करेंगे?”

उन्होंने कहा, “मुझे आपको यह बताने की जरूरत नहीं है कि वे किसे वितरित करेंगे।” मोदी ने कहा कि कांग्रेस के ‘खतरनाक इरादे’ एक-एक करके सामने आ रहे हैं और अब वह कहती है कि वह विरासत कर लगाएगी। मोदी ने कहा, “वे (कांग्रेस) आपकी संपत्ति और आपके बच्चों के अधिकार छीनना चाहते हैं।” उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ”कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी।” प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास सत्ता के लालच में देश को बर्बाद करने का रहा है।

उन्होंने कहा, ”देश में आतंकवाद और नक्सलवाद फैला और इसके लिए कौन जिम्मेदार था? कांग्रेस के कुशासन और लापरवाही के परिणामस्वरूप देश बर्बाद हो रहा था। आज भाजपा सरकार नक्सलवाद और आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है, लेकिन कांग्रेस क्या कर रही है। कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन करती रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here