Home Blog एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल, एयर इंडिया को क्यों...

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल, एयर इंडिया को क्यों रद्द करनी पड़ी ,एयरलाइंस ने मांगी माफी, जानिए क्या है वजह

0

70 more flights of Air India Express cancelled, why Air India had to cancel, airlines apologized, know what is the reason

 

RO NO - 12784/135  

भारत में विमान यात्रियों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते माह की शुरुआत में विस्तारा से बड़े पैमाने पर उड़ानें रद्द हुई थी। अब एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 70 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं। एयरलाइन के वरिष्ठ चालक दल के सदस्य सामूहिक ‘बीमार छुट्टी’ पर चले जाने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास पर्याप्त केबिन क्रू सदस्य नहीं
कल शाम से कई केबिन क्रू सदस्यों के बीमार होने की सूचना मिलने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया। ऐसे में विमानन कंपनी के पास पर्याप्त केबिन क्रू सदस्य नहीं हैं, इसलिए कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु सहित विभिन्न हवाई अड्डों पर कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एयरलाइंस के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी सिक लीव ली है, जिनकी संख्या तकरीबन 300 बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि नए अपॉइंटमेंट नियमों के बाद प्रोटेस्ट देखने को मिल रहा है, जिसके नतीजतन कल तकरीबन 300 केबिन क्रू ने सिक लीव ली है.

सूत्रों के मुताबिक, एअर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में विलय होने वाला है, इसलिए दोनों एयरलाइंस के पायलट और केबिन क्रू को लग रहा है कि उनकी जॉब खतरे में है. इसलिए सभी लोग प्रोटेस्ट कर रहे हैं. बीती रात से यह प्रोटेस्ट बड़ा हो गया है, जिसके कारण 70 से ज्यादा फ्लाइट कैंसल हुई हैं. इनमें मिडल ईस्ट और गल्फ देशों की सबसे ज्यादा फ्लाइट शामिल हैं.

हम अपने मेहमानों को हुई इस असुविधा के लिए माफी मांगते हैं। साथ ही हम इसका आश्वासन देते हैं कि यह असुविधा हमारी सेवाओं को प्रतिबिंबित नहीं करता है। जिन यात्रियों को विमान रद्द होने से असुविधा हुई है उन्हें पूरा पैसा वापस लेने या दूसरे विमान में अपनी यात्रा को रीशेड्यूल करने का विकल्प दिया जाएगा। हम अपने यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि अगर उनकी आज कोई फ्लाइट है तो एयरपोर्ट आने से पहले उसका स्टेटस जरूर चेक कर लें।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने जारी किया बयान
एक बयान जारी करते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि हमारे केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात से आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी है, इसके कारण उड़ान में देरी हुई और रद्द कर दी गई। जबकि हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए चालक दल के साथ जुड़ रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here