Home Blog Thomson 150L Air Cooler Review: बहुत खास है यह एयर कूलर, कुछ...

Thomson 150L Air Cooler Review: बहुत खास है यह एयर कूलर, कुछ मिनटों में ही रूम हो जाएगा कूल-कूल, भीषण गर्मी में देगा राहत जाने फीचर

0

Thomson 150L Air Cooler Review: This air cooler is very special, the room will become cool within a few minutes, will give relief in extreme heat, know the features

भीषण गर्मी ने दस्तक दे दी है. इस बीच राहत पाने के लिए अगर आप नया कूलर खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम थॉमसन एयर कूलर का रिव्यू शेयर कर रहे हैं. कंपनी ने हमारे पास HD115 मॉडल भेजा था. ये एयर कूलर BLDC टेक्नोलॉजी और शानदार डिजाइन के साथ आता है. इसे व्हाईट और ग्रे कलर ऑप्शन में ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा जा सकता है. एयर कूलर की कीमत 10,999 रुपये है.

RO NO - 12784/135  

हैवी दिखने वाला ये एयर कूलर व्हील्स के साथ आता है और इसका फ्रेम प्लास्टिक का है, जिसके कारण इसे कहीं भी ले जाना आसान है. मैंने इस एयर कूलर का इस्तेमाल लगभग 1 महीने के लिए किया है. आगे जानिए इसे यूज करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा और ये गर्मी में कितनी राहत दे सकता है.

हम यहां बात कर रहे हैं Thomson के 150 L Super Heavy Duty Desert Air Cooler की. Thomson का 150L सुपर हैवी ड्यूटी डेजर्ट कूलर नाम के अनुसार ही काम करता है. यानी अगर आपके रूम का साइज 850 स्क्वायर फिट तक का है तो आप इससे निराश नहीं होंगे.

इसका इस्तेमाल बड़े कमरे के अलावा हॉल या दुकानों में किया जा सकता है. इसमें एक बार में आप 150L पानी भर सकते हैं. लगातार चलाने के बाद भी आप इसे 60 घंटे से ज्यादा इस्तेमाल कर सकते हैं. यानी आपको बार-बार पानी भरने की जरूरत नहीं है.

डिजाइन और साइज

अगर आप इसे कमरे में इस्तेमाल करते हैं तो एक बार पूरा टैंक होने के बाद आप आसानी 3-4 दिन तक कूलर का इस्तेमाल रात के समय कर सकते हैं. डिजाइन और साइज की बात करें तो इसका साइज लगभग 4 फुट का है. यानी अगर आप इसे छोटे कमरे के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको छोटे साइज के कूलर के साथ जाना चाहिए. साइज के अनुसार कूलर का वजन भी 30 किलोग्राम से ज्यादा का है.इसका डिजाइन साइज को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. साइज बड़ा होने के बावजूद कंपनी ने इसको कॉम्पैक्ट रखने की कोशिश की है. कूलर के पीछे के साइज में कूलिंग पैड दिया गया है. बाकी साइड के दोनों साइड्स कवर हैं.

एयर कूलर की फंक्शनिंग
इसके फैन में 3 लेवल दिए गए हैं- लो, मीडियम और हाई. इसके मोटर की स्पीड 1400 RPM है और ये 50 फीट दूर तक हवा फेक सकता है. कूलर में सामने की तरफ दो कंट्रोल नॉब हैं. एक एक फैन स्पीड के लिए है और दूसरा कूलिंग/ स्विंग के लिए है. इसमें स्मार्ट कूल टेक्नोलॉजी भी मिल रही है. कुल मिलाकर ये कमरे के चारों तरफ हवा फेंक सकता है.

इसके अलावा एयर कूलर में व्हील्स, वाटर इंडीकेटर, BLDC मोटर, 4 फिन ब्लेड के साथ पावरफुल कूलिंग, ऑटो स्विंग, हनीकॉम्ब की सुविधा है. इसे लगभग किसी भी इंवर्टर के साथ यूज किया जा सकता है. इसकी टैंक कैपेसिटी 115 लीटर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here