Home Blog फलोदी से भी बीजेपी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के लिए आई...

फलोदी से भी बीजेपी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के लिए आई अच्छी खबर – Phalodi Satta Bazar

0

BJP got a big shock from Phalodi, good news for Congress – Phalodi Satta Bazaar

राजनीतिक दलों की अपनी-अपनी जीत की दावेदारी के बीच फलोदी सट्टा बाजार का नया अनुमान सामने आया है. सातवें चरण की वोटिंग से पहले की गई भविष्यवाणी ने एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है.

RO NO - 12784/135  

अब तक पिछला परिणाम रिपीट कर रही थी BJP

फलोदी सट्टा बाजार के अब तक के अुनमान के मुताबिक यूपी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ज्यादा सीट मिलती दिखाईं दे रहीं थी, लेकिन नए अनुमान में समीकरण बदले हुए दिखाई पड़ रहे हैं. अब तक अनुमान के मुताबिक बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव का परिणाम को ही रिपीट करती नजर आ रही थी, लेकिन अब बीजेपी की सीटें कम होती दिख रही हैं.

फलोदी सट्टा बाजार में घटी बीजेपी की सीट

फलोदी सट्टा बाजार ने नई भविष्यवाणी में कहा है कि इस बार बीजेपी को उत्तर प्रदेश में 55 से 65 सीट मिल रही हैं, जबकि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सूबे में मजबूत होता दखाई दे रहा है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को राज्य में 15-25 सीटें जीतने का अनुमान है.

सपा-कोंग्रस को लेकर क्या है Pसट्टा बाजार के अनुसार पुराना अनुमान

भाजपा+ – 304-306

कांग्रेस – 50

सट्टा बाजार के अनुसार नया अनुमान

भाजपा – 270-300

कांग्रेस – 60-63

यूपी के लिए पुराना अनुमान

भाजपा – 62-65

इंडिया ब्लॉक – 15-18

यूपी के लिए नया अनुमान

भाजपा – 55-65

इंडिया गठबंधन – 15-25

हर चरण में बदल रहा फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान

देश के सबसे चर्चित फलोदी सट्टा बजार का अनुमान हर चरण के चुनाव के साथ बदल रहा है. 13 मई को सट्टा बाजार की ओर जारी अनुमान में कहा गया था कि भाजपा को इस बार आम चुनाव में करीब 300 सीटें मिल रही हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी को महज 40 से 42 सीटे मिलने का अनुमान लगाया गया था. करीब एक हफ्ते बाद सामने आए फलोदी सट्टा बाजार के नए अनुमान में बीजेपी का ग्राफ 300 सीटों से नीचे गिर गया और कांग्रेस की सीटों में इजाफा हो गया.
इससे पहले मुंबई सट्टा बाजार ने भविष्यवाणी की थी कि बीजेपी को अकेले 295 से 305 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस को 55 से 65 सीटें मिलने का पूर्वानुमान लगाया था. मुंबई सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी के लिए अकेले 350 सीटें जीतना भी मुश्किल है. वहीं, मुंबई सट्टा बाजार ने बीजेपी को 64 से 66 सीट मिलने की भविष्यवाणी की थी. जबकि पार्टी दावा कर रही है कि उसे 70 से अधिक सीटें मिलेंगी.halodi Satta Bazar का अनुमान?
आपको बता दें कि फलोदी सट्टा बाजार ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को राज्य में 15-25 सीटें जीतने का अनुमान है. मालूम हो कि 2019 के चुनावों में यूपी की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए हाथ मिलाया था. मगर तब गठबंधन राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से केवल 15 सीटें ही जीत सका था और एक सीट कांग्रेस ने जीती थी.

भाजपा को लेकर क्या है भविष्यवाणी?

फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, भाजपा को उत्तर प्रदेश में एक जोरदार झटका लगने वाला है. इसके अनुमान के अनुसार, भाजपा यूपी में में 55-65 सीटें जीत सकती है, जो कि 2019 के चुनावों में 62 सीटों और 2014 के चुनावों में 71 सीटों से कम हैं. बता दें कि 2019 के स्कोर से नीचे की स्थिति भाजपा के लिए खराब प्रदर्शन होगा. अगर यूपी में भाजपा का खराब प्रदर्शन रहता है तो यही कहा जाएगा कि पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद मिली गति को बरकरार रखने में विफल रही.

‘400 पार’ का मुकाम क्या होगा आसान?

मुंबई के सट्टा बाजार ने देशभर में बीजेपी की स्थिति को लेकर आकलन किया है. मुंबई सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी के लिए 400 सीटें जीतना आसान नहीं दिख रहा है लेकिन यह केंद्र में सरकार बनाने में सफल रहेगी. इसके मुताबिक तीसरे चरण के चुनाव के बाद सट्टा बाजार में बीजेपी के लिए गिरावट का रुख देखा गया है. राजस्थान की 25 सीटों पर 19 और 26 अप्रैल को मतदान कराए गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here