Home Blog श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी विमान...

श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी विमान में सवार थे 177 यात्री

0

Vistara flight stopped at Srinagar airport due to bomb threat, 177 passengers were on board the plane

दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा की फ्लाइट में शुक्रवार (31 मई) को बम की धमकी मिली, जिसमें 177 यात्री और एक बच्चा सवार था. इस पर एयरलाइन और सुरक्षा बलों ने तुरंत कार्रवाई की. फ्लाइट संख्या-यूके-611 को रात लगभग 12:10 बजे श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया.
सूत्रों ने बताया, “विस्तारा की फ्लाइट यूके611 नई दिल्ली से आ रही थी और धमकी भरे कॉल के बाद श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की. कॉल एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) श्रीनगर को मिली.” इस तरह के खतरों के लिए मानक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, विमान को उतरते ही तुरंत एक आइसोलेशन बे में भेज दिया गया. विमान को एक सूनसान इलाके में ले जाया गया. सभी यात्री कथित तौर पर सुरक्षित हैं और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्थिति को प्राथमिकता के साथ संभाला जा रहा है.

RO NO - 12784/135  

विमान में नहीं मिला कोई विस्फोटक

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा, “सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से आइसोलेशन बे पर उतार लिया गया. फिलहाल, सभी संबंधित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों की ओर से विमान की गहन सुरक्षा जांच की गई है.” इस दौरान प्रोटोकॉल का पालन किया गया, विमान का निरीक्षण करने के लिए बम निरोधक दस्तों को तैनात किया गया और गहन तलाशी के बाद विमान में कोई विस्फोटक नहीं पाया गया.

फिर शुरू हुआ उड़ान का संचालन

सूत्रों के मुताबिक, फर्जी कॉल आने के बाद श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन दो घंटे से अधिक समय तक रोक दिया गया था. अब उड़ान संचालन फिर से शुरू हो गया है. अधिकारी बम की धमकी के सोर्स की जांच कर रहे हैं और हवाई यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं.

विमान को सुनसान जगह ले जाया गया

विमान के श्रीनगर हवाई अड्डे पर उतरते ही उसे सुनसान जगह पर ले जाया गया और यात्रियों को विमान से उतार लिया गया।
इसके बाद विमान की जांच की गई। अभी भी बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड की ओर से विमान की जांच की जा रही है।
फिलहाल विमान से किसी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। जांच अधिकारियों की ओर से बम की सूचना देने वाले स्रोतों की जांच की जा रही है।

लगातार मिल रही है धमकी

बम की धमकी वाली कॉल आने के बाद श्रीनगर हवाई अड्डे से सभी उड़ानों को करीब 2 घंटे के लिए रोक दी गई। हालांकि, अब फिर से इसे शुरू कर दिया गया है।
बता दें कि पिछले कई दिनों से अलग-अलग राज्यों के स्कूल और हवाई अड्डों पर बम रखने होने की फर्जी धमकी दी जा रही है।
पिछले दिनों इंडिगो विमान के शौचालय में एक टिश्यू पेपर में बम लिखा हुआ छोड़ा गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here