Home Blog Jhansi Crime News Hindi: ससुराल में पत्नी और बेटे की हत्या...

Jhansi Crime News Hindi: ससुराल में पत्नी और बेटे की हत्या करने के बाद पति ने की खुदकुशी पारिवारिक विवाद में

0

Jhansi Crime News Hindi: Husband commits suicide after killing wife and son in in-laws’ house due to family dispute

झांसी के नैनागढ़ में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति ने अपने ससुराल में जाकर फांसी लगा ली। ससुराल से ही उसकी पत्नी और बच्चे का भी शव मिला है। पुलिस को शक है कि पति ने पहले पत्नी और बच्चे की हत्या की और उसके बाद खुद भी आत्महत्या कर ली।
शादी के लगभग 5 साल बाद उनके परिवार में बेटे हिमांशु का जन्म हुआ. बेटा इस समय 5 साल का था. बेटे के जन्म के बाद कुछ समय तो सब ठीक चला, बाद में फिर से पति-पत्नी में झगड़े होने लगे. इसकी शिकायत प्रियंका ने कई बार अपने मायके वालों से की थी. प्रियंका की मां कमलेश ने बताया कि दामाद की हरकतें ठीक नहीं थीं. इसकी वजह से बेटी दो-दो महीने मायके में ही रह जाती थी.
मां के अनुसार 29 मई को मोनू के बेटे प्रिंस की शादी की पहली सालगिरह थी. घर में छोटा सा कार्यक्रम रखा गया था. इसमें शामिल होने के लिए नीलेश, प्रियंका और हिमांशु 28 मई को नैनागढ़ पहुंचे थे. समारोह में शामिल होने के बाद दोनों में वहां भी विवाद हुआ. रिश्तेदारों के समझाने पर सभी मान गए. कार्यक्रम के बाद नीलेश ससुराल में ही रुक गया.
एक जून (शनिवार) को ससुराल के लोग किसी रिश्तेदारी में गए थे. सास कमलेश व उनके पति बल्लमपुर गए थे. प्रियंका का भाई, भाभी व अन्य लोग भी रिश्तेदारी में गए थे. घर पर नीलेश, प्रियंका व हिमांशु ही थे. रात लगभग 8 बजे परिवार के लोग लौटे तो देखा कि घर के दरवाजे खुले हुए थे. अंदर प्रियंका, नीलेश और हिमांशु की लाश पड़ी थी. इसके बाद परिवार ने पुलिस को इसकी जानकारी दी.
एसएसपी राजेश एस, प्रेमनगर थाना प्रभारी शिव कुमार सिंह राठौड़ व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए. एसएसपी ने बताया कि पति-पत्नी के बीच कलह थी. दोनों ने अलग-अलग रहने का फैसला लिया था. प्राथमिक जांच से पता चला है कि पति ने पत्नी और बेटे की गला घोटकर हत्या की. इसके बाद खुद भी जान दे दी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

RO NO - 12784/135  

पुलिस की प्रारंभिक जांच

तीन लोगों के शव मिलने की सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। शुरुआती जांच में पता चला कि पति-पत्नी के बीच काफी समय से झगड़ा चल रहा था। पुलिस ने घरवालों और आस-पास के लोगों से पूछताछ की और तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही अपनी पत्नी और बच्चे की हत्या की है।

बर्थडे पार्टी बना मातम का माहौल

मृतक नीलेश की शादी 10 साल पहले नैनागढ़ की प्रियंका से हुई थी। नीलेश टैक्सी ड्राइवर था और अपने परिवार का खर्च चलाता था। शादी के पांच साल बाद उनका एक बेटा हुआ, लेकिन बाद में फिर से उनके रिश्तों में खटास आने लगी।
प्रियंका अपने भाई के बेटे की बर्थडे पार्टी में मायके गई हुई थी, जहां उसने अपने परिवार को नीलेश के साथ चल रहे झगड़े के बारे में बताया। पुलिस को शक है कि इसी बात से परेशान होकर या गुस्से में आकर नीलेश ने अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी और खुद भी फांसी लगा ली। बर्थडे पार्टी के दौरान घर के तीन लोगों की मौत की खबर से पूरा परिवार शोक में डूब गया है। परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है और माहौल बेहद गमगीन है।

पुलिस की अगली कार्रवाई

पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और विस्तृत जांच के बाद ही सही स्थिति का पता चल सकेगा। परिवार और पड़ोसियों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि इस त्रासदी के पीछे की असली वजह क्या है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here