Home Blog SC ने हिमाचल प्रदेश सरकार को दिए निर्देश, दिल्ली के लिए छोड़े...

SC ने हिमाचल प्रदेश सरकार को दिए निर्देश, दिल्ली के लिए छोड़े अतिरिक्त पानी, अतिरिक्त पानी दे हिमाचल, हरियाणा भी करे मदद’, दिल्ली जल संकट पर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

0

SC directs Himachal Pradesh government to release additional water for Delhi, Himachal should give additional water, Haryana should also help, Supreme Court’s directive on Delhi water crisis

दिल्ली में पानी की किल्लत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सरकार को गुरुवार (6 जून, 2024) को अहम निर्देश दिया. कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश को शुक्रवार (7 जून, 2024) से हर दिन 137 क्यूसेक अतिरिक्त जल छोड़ने का निर्देश दिया है.

RO NO - 12784/135  

कोर्ट ने हरियाणा से कहा कि वह अपने क्षेत्र में पड़ने वाली नहर के जरिए पानी के दिल्ली तक पहुंचने में सहयोग करे. अदालत ने साथ ही कहा कि दिल्ली सरकार को पानी की बर्बादी नहीं करनी चाहिए. सोमवार (10 जून, 2024) तक सभी पक्ष मामले में हुई प्रगति की जानकारी दें. मामले में अगली सुनवाई सोमवार को होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश Himachal Pradesh ने अतिरिक्त पानी छोड़ने पर सहमति जताई है। वहीं, हरियाणा की सरकार से कहा है कि वह वजीराबाद बैराज के जरिए दिल्ली तक पानी छोड़ने में मदद करे। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की सरकार को यह भी निर्देश दिया है कि पानी की बर्बादी न हो इसके लिए सभी कदम उठाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here