Home Blog आज भारत में लॉन्च होगा Vivo का नया Foldable Phone, भारत का...

आज भारत में लॉन्च होगा Vivo का नया Foldable Phone, भारत का सबसे स्लिम और हल्का फोल्डेबल स्मार्टफोन, पावरफुल फीचर्स, Samsung-Oppo को टक्कर

0

Vivo’s new foldable phone will be launched in India today, India’s slimmest and lightest foldable smartphone, powerful features, competition to Samsung-Oppo

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वीवो के फैंस के लिए खुशखबरी है। वीवो के पास बजट सेगमेंट से लेकर मिड रेंज और प्रीमियम सेगमेंट में कई सारे धमाकेदार स्मार्टफोन्स मौजूद है। वीवो अब फोल्डेबल सेगमेंट में भी कदम रखने जा रही है। कंपनी आज भारत में अपना पहला फोल्डेबल फोन Vivo X fold3 Pro को लॉन्च करने जा रही है। वीवो का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग को कड़ी टक्कर दे सकता है।

RO NO - 12784/135  

जब भी फोटोग्राफी के लिए कोई नया फोन लेने की बात होती है तो ज्यादातर लोग वीवो के फोन्स को लेना पसंद करते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि वीवो अपने फैंस और यूजर्स पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में दमदार फीचर्स उपलब्ध करा सकती है। अगर आप अपने रेगुलर स्मार्टफोन से बोर हो चुके हैं तो वीवो का vivo x fold 3 pro आपको एक नया एक्सपीरियंस दे सकता है।

Vivo X Fold 3 Pro Specifications

डिस्प्ले: अनफोल्ड होने पर फोन में 8.03 इंच डिस्प्ले तो वहीं फोल्ड होने पर फोन में 6.53 इंच स्क्रीन मिलती है.
प्रोसेसर: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए वीवो फोल्ड 3 प्रो स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 3 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है.

बैटरी क्षमता: फोन में 5700 एमएएच की बैटरी जान फूंकने का काम करती है, कंपनी का दावा है कि ये फोन इंडिया का पहला फास्ट चार्जिंग वाला फोल्डेबल फोन है जो 100 वॉट वायर्ड और 50 वॉट वायरलेस चार्ज सपोर्ट के साथ आता है. 100 वॉट फास्चट चार्ज सपोर्ट की मदद से ये फोन 15 मिनट में 50 फीसदी चार्ज हो जाता है.

कैमरा सेटअप: फोन के पिछले हिस्से में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, साथ में 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 64 मेगापिक्सल ZEISS टेलीफोटो कैमरा सेंसर दिया गया है. वीवो का ये फोल्डेबल फोन 4K सिनेमैटिक पोर्ट्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए

डाइमेंशन और वजन: बिना फोल्ड किए फोन की मोटाई 5.2mm और फोन को फोल्ड करने पर मोटाई 11.2mm है. इस वीवो फोन के भार की बात करें तो इस फोन का वजन 236 ग्राम है.

खास फीचर्स: सिक्योरिटी के लिए फोन में 3डी अल्ट्रासोनिक डुअल-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल हुआ है. इसके अलावा फोन में एआई स्मार्ट नोट्स, एआई स्क्रीन ट्रांसलेशन और एआई ट्रांस्क्रिप्ट असिस्ट जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं.

Vivo X fold3 Pro आज 6 जून को बाजार में दस्तक देने जा रहा है। लॉन्चिंग के बाद आप इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन बुक कर सकेंगे। Vivo X fold3 Pro को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी बुक कर सकते हैं। इन दोनों जगहों के अलावा इसे ऑफलाइन रिटेल चैनल्स से भी खरीद सकते हैं। इस नए फोल्डेबल फोन की कीमत क्या होगी फिलहाल अभी इसकी जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है।

वीवो की तरफ से Vivo X fold3 Pro को चीन के मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। चीन के बाजार में इसे करीब 1.17 लाख रुपये में पेश किया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय बाजार में इसे 1.35 लाख से लेकर 1.5 लाख कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here