Home Blog टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला; आज रात 8 बजे से...

टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला; आज रात 8 बजे से बंद होगा भारत, सूनी पड़ जाएंगी गलियां, टिकट का दाम पहुंचा….

0

The biggest match of T20 World Cup; India will be closed from 8 pm tonight, streets will be deserted, ticket prices have reached…

जिस मैच का सबको बेसब्री इंतज़ार था, वह अब चंद घंटों दूर रह गया है. एक ऐसा मैच जिसे भारत के हर एक प्रदेश, हर गली मोहल्ले के लोग देखने को उत्साहित रहते हैं. टी20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच आज यानी 9 जून को भारतीय समयानुसार 8 बजे से शुरू होगा. हालांकि आज तक 7 बार उनकी भिड़ंत हो चुकी है, जिनमें से 5 बार भारत, एक बार पाकिस्तान और उनका एक मैच टाई रहा था. ज्यादातर मौकों पर भारतीय टीम विजयी रही है, लेकिन इन दो चिर प्रतिद्वंदियों की भिड़ंत का उत्साह भारत से बाहरी देशों में भी देखने को मिला है.

RO NO - 12784/135  

सबसे बड़ा मैच..सबसे बड़ा रोमांच…सबसे ज्यादा दबाव और सबसे ज्यादा शोर…यह सबकुच आज न्यूयॉर्क में दिखेगा, क्योंकि अब से कुछ घंटे बाद शुरू होने वाला है टी20 विश्व कप 2024 का सबसे बड़ा शो..जहां हां, नासाउ काउंटी के मैदान पर भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने-सामने होंगी. भले ही यह मुकाबला अमेरिका में होगा, लेकिन भारत में सड़के सूनी हो जाएंगी. एक तरह से भारत बंद दिखेगा, क्योंकि सभी लोगों की नजर सिर्फ एक चीज पर होगी वो है ये मुकाबला, जिसका इंतजार क्रिकेट फैंस लंबे समय से कर रहे थे.

इस बड़े मुकाबले में एक तरफ भारतीय फैंस हीरोज विराट कोहली, रोहित शर्मा, पंत और बुमराह होंगे, तो वहीं दूसरी तरफ 2021 के वर्ल्ड कप में इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान को पहली जीत दिलाने वाले बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी. मतलब रोमांचक का फुल तड़का लगने वाला है. यह एक ऐसा मैच है, जिसे भारत के हर एक प्रदेश, हर गली मोहल्ले के लोग देखने को उत्साहित हैं.

टी20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच आज यानी 9 जून को भारतीय समय अनुसार 8 बजे से शुरू होगा. इस टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमों के बीच 7 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिनमें से 5 बार भारत, जबकि 1 बार पाकिस्तान ने बाजी मारी. एक मैच टाई रहा था. ये आंकडे़ बताते हैं कि टीम इंडिया का पलड़ा हमेशा से भारी रहा है.

8 बजे से भारत क्यों हो जाएगा बंद?
दरअसल, ये काफी पुरानी प्रथा है कि जब-जब भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप में मुकाबला होता हो तो दोनों देशों में सड़कें सूनी पड़ जाती है. हर एक युवा फैन से लेकर, वयस्क और बूढ़े सभी टीवी से चिपके होते हैं. ये विश्व कप इसलिए भी खास है क्योंकि माना जा रहा है कि रोहित-विराट का ये आखिरी वर्ल्ड कप है. जब 8 बजे से मैच शुरू होगा तो भारत में ऐसा नजारा दिखेगा जैसे भारत बंद है.

भारत-पाक मैच के लिए टिकट के दाम को बढ़ाया गया
टिकट का दाम ( 1 करोड़ रुपये से ऊपर)/फरवरी की शुरुआत में टिकट उपलब्ध कराए गए थे और मैच को लेकर टिकट की मांग का पैमाना ऐसा था कि स्टेडियम की 34,000 क्षमता से 200 गुना अधिक लोग टिकट चाहते थे. जिसके कारण कीमतों में बढ़ोतरी हुई, वेबसाइट के आधार पर सेकेंडरी रीसेल मार्केट में 600 डॉलर से 1200 डॉलर (£470 और £620) के बीच टिकट के दाम रखे गए. अगर आप वीआईपी टिकट चाहते हैं, तो इसकी कीमत 50,000 डॉलर से अधिक होगी.

टीवी पर रिकॉर्ड लोगों के देखने की उम्मीद
दोनों देशों के मुकाबले को टीवी पर 400 मलिलियन लोगों के देखने की उम्मीद. इस साल सैन फ्रांसिस्को 49 और कैनसास सिटी चीफ के बीच सुपर बाउल मुकाबले को 125 मिलियन लोगों ने देखा है.

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान
टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक 7 मैच हुए हैं जिसमें 6 में भारत को जीत मिली है, इसके अलावा एक मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई हुआ था जिसका फैसला बॉल आउट से किया गया था.

पाकिस्तान बनी थी उलटफेर का शिकार
टी20 वर्ल्ड कप 2024 की बात करें तो भारत और पाकिस्तान अब तक एक-एक मैच खेल चुके हैं. 5 जून को भारत ने न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर आयरलैंड को 8 विकेट से रौंदा था. उससे अगले ही दिन पाकिस्तान की भिड़ंत मेजबान यूएसए से हुई. यूएसए की टीम ने पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 159 रन पर रोका. उसके बाद टीम निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन ही बना पाई थी. टाई की स्थिति में सुपर ओवर करवाया गया. सुपर ओवर में यूएसए ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए क्रिकेट जगत में धमाल मचा दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here