Home Blog दुखद घटना : महाराष्ट्र नागपुर की बारूद फैक्ट्री में विस्फोट, घटना में...

दुखद घटना : महाराष्ट्र नागपुर की बारूद फैक्ट्री में विस्फोट, घटना में 5 लोगों की मौत, 5 जख्मी

0

Tragic incident: Explosion in gunpowder factory in Nagpur, Maharashtra, 5 people died and 5 injured in the incident

एक दुखद घटना में, गुरुवार को महाराष्ट्र के नागपुर शहर के पास एक विस्फोटक-निर्माण कारखाने में हुए विस्फोट में कम से कम पांच श्रमिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस के मुताबिक, इनमें से तीन को गंभीर चोटें आई हैं. यह घटना हिंगना थाना क्षेत्र के धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में हुई।

RO NO - 12784/135  

महाराष्ट्र के नागपुर की चामुंडा बारूद कंपनी में भीषण विस्फोट हुआ है।सूत्रों के मुताबिक, मृतकों का आंकड़ा इससे भी ज्यादा हो सकता है। ये एक प्राइवेट बारूद बनाने वाली कंपनी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट दोपहर करीब एक बजे हुआ जब कर्मचारी विस्फोटक पैक कर रहे थे।

नागपुर के धमाना इलाके में स्थित चामुंडी बारूद कंपनी में करीब डेढ़ बजे यह ब्लास्ट हुआ है. ब्लास्ट इतना तेज था कि आस-पास के कई इलाकों तक इसकी गूंज सुनाई दी है. ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. जिसका धुंआ कई किलोमीटर दूर तक देखा गया. स्थानीय लोगों ने ब्लास्ट की सूचना दमकल को दी जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू चलाकर अभी तक कुछ झुलसे हुए मजदूरों का बाहर निकाला है जिन्हे इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है.

करीब 2 घंटे बाद भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है. अभी भी दमकल की गाड़ियों मौके पर हैं और आग बुझाने की कोशिश जारी है. जब फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ उस वक्त कई मजदूर अंदर ही मौजूद थे जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं. मृतकों में भी 4 महिलाएं बताई जा रही हैं. हालांकि अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे हैं.

यह फैक्ट्री नागपुर से करीब 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. घटना के कुछ वीडियोज भी सामने आए हैं जिनमें स्पष्ट दिखाई दे रहा है विस्फोट कितना भीषण रहा होगा. यहां कुछ लोग रेस्क्यू में लगे हुए हैं और पास में ही कुछ झुलसे हुए लोगों को लिटाया गया है जिनकी हालत गंभीर दिखाई दे रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here