Home Blog T20 World Cup 2024: भारत का सुपर 8 का शेड्यूल फाइनल ,टीम...

T20 World Cup 2024: भारत का सुपर 8 का शेड्यूल फाइनल ,टीम इंडिया का सुपर 8 में कब-किससे होगा सामना,देखें शेड्यूल

0

T20 World Cup 2024: India’s Super 8 schedule finalized, when and who will Team India face in Super 8, see schedule

टी20 विश्व कप 2024 में बुधवार को भारत ने अमेरिका को हराकर सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 110 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 18.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यह टीम इंडिया की इस टी20 विश्व कप में लगातार तीसरी जीत रही। इससे पहले भारत ने आयरलैंड और पाकिस्तान को हराया था।

RO NO - 12784/135  

टीम इंडिया का एक आखिरी ग्रुप मैच बचा है. यह कनाडा से है. भारत और कनाडा के बीच शनिवार शाम फ्लोरिडा में मैच खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया का पहला सुपर 8 मुकाबला ग्रुप सी की टॉप टीम से होगा. यह मैच बारबाडोस में 20 जून को खेला जाएगा. इसके बाद भारत का सामना ग्रुप डी की दूसरे नंबर की टीम से होगा. यह मैच 22 जून को एंटीगुआ में खेला जाएगा. टीम इंडिया अपने तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. यह मैच 24 जून को सेंट लूसिया में खेला जाएगा.

भारतीय टीम ग्रुप ए में है. इसमें उसके साथ पांच टीमें हैं. भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. उसने 3 मैच खेले हैं और तीनों जीते हैं. यूएसए दूसरे नंबर पर है. उसने 3 मैच खेले हैं और 2 जीते हैं. उसके पास 4 पॉइंट्स हैं. यूएसए के पास अभी भी सुपर 8 में पहुंचने का मौका है. लेकिन इसके लिए उसे आखिरी मैच जीतना होगा. यूएसए का आयरलैंड से सामना होगा.

बता दूं कि टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 26 जून को त्रिनिदाद में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा. फाइनल मैच 29 जून को बारबा20 जून को सुपर 8 का पहला मैच खेलेगी भारतीय टीम

24 जून को खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बड़ा मुकाबला
इन दो मैचों के बाद भारतीय टीम 24 जून को एक बार फिर से मैदान में उतरेगी। इस दिन भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम के लिए ये मैच काफी ज्यादा अहम है और यही वो मैच है, जो सबसे बड़ा होगा। मुकाबला सेंट लूसिया में खेला जाएगा। खास बात ये है कि सुपर 8 में जो भी टीम 2 मैच जीत जाएगी, सेमीफाइनल में एंट्री कर जाएगी। हालांकि दो मैच जीतने पर नेट रन रेट का मामला फंसा सकता है, लेकिन तीन मैच जीतने वाली टीम की जगह सुपर 8 में पक्की हो जाएगी। इसलिए जो टीम भारत से टक्कर लेंगी, उससे तो लगता है कि भारत की सेमीफाइनल तक की राह करीब करीब तय है। हालांकि कुछ उलटफेर हो जाए तो बात अलग है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here