Home Blog Delhi Fire: दिल्ली के वसंत विहार में लगी भीषण आग,दिल्ली में नहीं...

Delhi Fire: दिल्ली के वसंत विहार में लगी भीषण आग,दिल्ली में नहीं थम रहा आग का तांडव, मचा हड़कंप ,घटना की जांच जारी

0

Delhi Fire: Massive fire breaks out in Vasant Vihar, Delhi, the fire havoc is not stopping in Delhi, panic is created, investigation of the incident is going on

दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार के सी ब्लॉक स्थित एक दुकान में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई। एक दुकान की आग धीरे-धीरे अन्य दुकानों में फैल गई। देखते ही देखते पांच दुकानें जल गईं।आग लगने से पूरे इलाकों में अफरातफरी मच गई। आग लगते ही इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। इसके बाद एक-एककर दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं।

RO NO - 12784/135  

ट्रॉनिका सिटी की तीन फैक्ट्रियों में लगी भयंकर आग
दूसरी आग की घटना गाजियाबाद जिले के लोनी की ट्रॉनिका सिटी (Tronica City fire) के सेक्टर A3 से सामने आई। यहां पर संपत पैकेजिंग फैक्ट्री में सुबह भीषण आग लग गई। एक फैक्ट्री में लगी आग धीरे-धीरे दो और उसके बाद एक और फैक्ट्री को अपनी जद में ले लिया।

फायर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग की सूचना शनिवार सुबह करीब 5 बजकर 8 मिनट पर दमकल विभाग को मिली. जिसमें बताया कि आज सी ब्लॉक वसंत विहार की एक शॉप में लगी है मामले की गंभीरता को देखते हुए दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग की गंभीरता को देखते हुए 10 दमकल की गाड़ी बुलाई गई.

वहीं इस पूरे घटनाक्रम में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है इस घटना से दुकान के मालिक को कितना नुकसान हुआ है इसका आंकलन आग के बुझने के बाद ही लगाया जा सकेगा आपको बता दें कि भीषण गर्मी के बीच देश में आग लगने के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. कुछ दिन पहले ही दिल्ली के चांदनी चौक में आग लग गई थी और यह लगभग 50 दुकानों तक फैल गई थी इस आगजनी से करोड़ों रुपये का नुकसान भी हुआ था.

घटना की जांच जारी

दिल्ली अग्नि सेवा विभाग के डीजी अतुल गर्ग के अनुसार वसंत विहार मार्केट के एक शॉप में आग लगने की सूचना तड़के पांच बजे मिली थी. सूचना मिलते ही 10 फायर टेंडर मौके पर भेजी गई. फायरर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग मार्केट के एक इमारत के भूतल में और प्रथम तल पर स्थित 50 दुकानों में लगी थी. इमारत का कुल क्षेत्रफल 200 वर्ग मीटर था. पूरे घटनाक्रम में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. आग की घटना से दुकान के मालिक को कितना नुकसान हुआ है इसका आंकलन आग के बुझने के बाद ही लगाया जा सकेगा. बता दें​ कि भीषण गर्मी के बीच देश में आग लगने की घटनाओं में बढ़ोतरी आई है. हाल ही में दिल्ली के चांदनी चौक में आग लग गई थी. फिलहाल, फायर सेवा विभाग की ओर से इस घटना की जांच जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here