Home Blog उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, खचाखच भरा टेंपो ट्रैवलर 26 यात्रियों...

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, खचाखच भरा टेंपो ट्रैवलर 26 यात्रियों को लेकर जा रहा वाहन अलकनंदा नदी में गिरा, मचा हड़कंप

0

Major accident in Rudraprayag, Uttarakhand, a packed tempo traveler carrying 26 passengers fell into the Alaknanda river, causing panic

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां सवारियों से खचाखच भरा टेंपों ट्रैवलर अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। हादसे में कई लोगों के घायल होने की सूचना है।

RO NO - 12784/135  

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. रुद्रप्रयाग से कुछ पहले ये हादसा (accident) हुआ है. यहां वाहन सीधे गहरी खाई में गिरते हुए अलकनंदा नदी में जाकर समा गया. वाहन जैसे ही नीचे गिरा तो यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. आसपास के लोगों की नजर पड़ी तो तुरंत मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी. घटना के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और लोगों की मदद से रेस्क्यू शुरू कराया.
बताया जा रहा है कि इसमें 26 यात्री सवार थे। घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा है। गुप्तकाशी से हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंचा। चार घायलों को हेलिकॉप्टर से एम्स ले जाया गया है।अब तक मिली जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया।

सीएम धामी ने किया ट्वीट
दुर्घटना के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, “…घायलों को चिकित्सा के लिए निकटतम स्वास्थ्य केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं..

दिल्ली से चोपता तुंगनाथ जा रहे थे यात्री
कहा जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ वाहन दिल्ली के यात्रियों को लेकर दिल्ली से चोपता तुंगनाथ जा रहे थे। इस वाहन में ड्राइवर सहित 26 लोग सवार थे। अभी मृतकों की पुष्टि नहीं हो पाई है। हालांकि स्थानीय लोगों के मुताबिक इस हादसे में करीब 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है। यह हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है। सूचना पर पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही है। बताया जा रहा है कि यहां रेलवे लाइन पर काम कर रहे तीन लोग बचाने के लिए कूदे, जिनमें से एक की मौत हो गई।टीम द्वारा अब तक दो घायलों को एम्बुलेंसके माध्यम से अस्पताल भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here