Home Blog  आतिशी का बड़ा दावा, बोलीं- पाइपलाइन को काट कर पानी आपूर्ति बाधित...

 आतिशी का बड़ा दावा, बोलीं- पाइपलाइन को काट कर पानी आपूर्ति बाधित करने की साजिश, लिखा दिल्ली पुलिस को पत्र, यह जल संकट कब खत्म होगा?

0

Atishi’s big claim, said – Conspiracy to disrupt water supply by cutting the pipeline, wrote a letter to Delhi Police, when will this water crisis end?

दिल्ली (Delhi) में लोगों को इस समय दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। तपती दिल्ली में पेयजल संकट (Drinking water crisis) परेशान कर रहा है। कई इलाके पानी की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं। इस बीच दिल्ली की जलमंत्री आतिशी (water minister Atishi) का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी की परेशानी बढ़ाने के लिए पाइपलाइन (pipeline) काटने की साजिश हो रही है। इस षड्यंत्र के कारण साउथ दिल्ली में आज 25% पानी की कमी हुई है। आतिशी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। उन्होंने दिल्ली में मुख्य वाटर पाइपलाइन को सुरक्षा देने का आग्रह किया है।

RO NO - 12784/135  

आतिशी की चिट्ठी में क्या है?
“मैं अगले 15 दिनों के लिए हमारी प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा और गश्त के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती का अनुरोध कर रही हूं, ताकि शरारती तत्वों या गलत इरादे वाले लोगों को पानी की पाइपलाइनों से छेड़छाड़ करने से रोका जा सके, जो अब दिल्ली की जीवनरेखा बन गई हैं। इस समय कोई भी गड़बड़ी और तोड़फोड़ दिल्ली के लोगों के सामने पहले से ही मौजूद पानी की किल्लत को और बढ़ा देगी।”

दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली पुलिस को खिली चिट्ठी में बताया, “दिल्ली जल बोर्ड की पेट्रोलिंग टीम को साउथ दिल्ली राइजिंग मेन पाइपलाइन में गढ़ी मेंडू ट्रांसफार्मर के पास बड़ी लीकेज मिली है. शुरुआती जांच में पता चला है कि 375 एमएम के 5 बोल्ट और 12 इंच का एक बोल्ट किसी के द्वारा काटा गया था. ऐसा लग रहा है कि दिल्ली में पानी की परेशानी बढ़ाने के लिए षड्यंत्र हो रहा है.”

उन्होंने चिट्ठी में आगे लिखा है कि पानी की पाइपलाइन रिपेयर करने में दिल्ली जल बोर्ड को छह घंटे लगे. शाम चार बजे से रात 10 बजे तक रिपेयर वर्क चला. इस दौरान साउथ दिल्ली की पानी की सप्लाई को बंद करना पड़ा. इसका नतीजा है कि तकरीबन 25 प्रतिशत कम पानी आज साउथ दिल्ली पहुंचा.

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच पानी संकट कई इलाकों में गहरा गया है. पानी की कमी की वजह से दिल्ली की राजनीति में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिल चरम पर पहुंच गया है.

बीजेपी का प्रदर्शन
भारतीय जनता पार्टी भी जल संकट पर आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद कमलजीत सेहरावत और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार के खिलाफ नजफगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया। कमलजीत सहरावत ने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार पर झूठे आरोप लगा रही है। वह पानी की बर्बादी को नहीं रोक पा रही है, दिल्ली सरकार अगर झूठे आरोप लगाने की बजाय अपने दिल्ली जल बोर्ड के प्रबंधन पर ध्यान दे तो दिल्ली के लोगों की दिक्कत खत्म हो जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here