Home Blog BIG BREAKING: 30 दिन में 35 लाख की चीनी खा गए बंदर?...

BIG BREAKING: 30 दिन में 35 लाख की चीनी खा गए बंदर? बंदरों द्वारा चट करने का मामला,खबर जानकर हो जाएंगे दंग,FIR दर्ज

0

BIG BREAKING: Monkeys ate sugar worth Rs 35 lakh in 30 days? Case of sugar being eaten by monkeys, you will be shocked to know the news, FIR registered

दि किसान सहकारी साथा चीनी मिल में 35 लाख की चीनी 30 दिन में बंदरों द्वारा चट करने के मामले में गोदाम कीपर सहित दो पर मुकदमा दर्ज हो गया है। इस घोटाले का खुलासा होने के बाद शासन स्तर से गठित कमेटी ने पूरे मामले की जांच की। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कारखाना प्रबंधक की ओर से थाना जवां में प्रभारी शुगर गोदाम कीपर और शुगर गोदाम कीपर पर एफआईआर दर्ज कराई है।

RO NO - 12784/135  

चीनी मिल के स्टोर कीपर ने बताया कि ऑडिट टीम ने गेस्ट हाउस में बैठकर ही हवा हवाई ऑडिटिंग कर ली है. जितनी चीनी कम बताई जा रही है, उतनी मात्रा में चीनी कम नहीं है. मिल के अंदर गोदाम के शटर टूटे हुए हैं.वहीं छत टूटी हुई है. छत से पानी रिसता है. वही बंदरों द्वारा खाने और फैलने पर गोदाम में चीनी फैली हुई है. छत से होकर बारिश का पानी नीचे आ जाता है, जिससे 528 क्विंटल चीनी कम हुई है. ऑडिट टीम द्वारा जो 1100 कुंटल चीनी कम बताई जा रही है वह गलत है. गोदाम की बिल्डिंग खराब होने और मेंटेनेंस भत्ते के बारे में कई बार जिला प्रशासन को पत्र लिखा गया है, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा समस्या का किसी प्रकार से समाधान नहीं कराया गया है.

सिक्योरिटी गार्ड सहित अन्य कर्मचारियों ने बताया कि बंदरों का तो यहां काफी आतंक है और 2020 के बाद यहां चीनी उत्पादन नहीं हो रहा है. मिल में मेंटेनेंस भी नहीं हुआ है. चीनी कैसे कम हुई यह उन लोगों को कुछ नहीं पता है, लेकिन बंदर इतनी चीनी नहीं खा सकते है.

इसके लिए ऑडिट रिपोर्ट में वर्तमान प्रधान प्रबंधक राहुल यादव, मुख्य लेखाधिकारी ओमप्रकाश, प्रबंधक रसायनविद एमके शर्मा, लेखाकार महीपाल सिंह, प्रभारी सुरक्षा अधिकारी दलवीर सिंह, गोदाम कीपर गुलाब सिंह पूर्ण रूप से उत्तरदायी माना है। वहीं रिपोर्ट में लिखा गया है कि इनसे नियमानुसार इस धनराशि की की वसूली की जानी अपेक्षित है। वहीं गन्ना आयुक्त, उप निदेशक चीनी मिल संघ, लखनऊ को ऑडिट रिपोर्ट भेजी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here