Home Blog छत्तीसगढ़ के BJP विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, विधायकी का पद...

छत्तीसगढ़ के BJP विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, विधायकी का पद छोड़ा, स्पीकर को सौंपा इस्तीफा

0

Chhattisgarh BJP MLA Brijmohan Agarwal resigns, leaves the post of MLA, submits resignation to the Speaker

छत्तीसगढ़ के रायपुर लोकसभा क्षेत्र से BJP विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सोमवार को अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. इस दौरान वे काफी भावुक नजर आए. उनका कहना है कि भले ही उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन वे एक सांसद के रूप में रायपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ के विकास के लिए काम करते रहेंगे.

RO NO - 12784/135  

रमन सिंह ने कहा कि वह दो सदनों के सदस्य एकसाथ नहीं हो सकते हैं. इसलिए उन्होंने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है, उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. वे एक सांसद के रूप में शपथ ग्रहण कर चुके हैं. अग्रवाल ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा. इस दौरान विधायक अजय चंद्राकर, विधायक पुरंदर मिश्रा, अनुज शर्मा, पूर्व सांसद सुनील सोनी सहित कई नेता मौजूद रहे.

बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं विधायक पद छोड़ रहा हूं लेकिन सांसद रहूंगा. बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा. वे रायपुर दक्षिण विधानसभा से विधायक थे. बृजमोहन अग्रवाल लोकसभा चुनाव जीतने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दिया है.
स्पीकर हाउस पहुंचने से पहले सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने पिता का आशीर्वाद लिया और कहा कि मैं विधायक पद छोड़ रहा हूँ, लेकिन सांसद रहूंगा। हालांकि उन्होंने अभी मंत्री पद नहीं छोड़ा हैं।

दरअसल, बृजमोहन अग्रवाल वर्तमान में रायपुर लोकसभा से सांसद हैं और विधायक भी थे। संविधान के अनुच्छेद 101 के खंड 2 में स्पष्ट उल्लेख है कि भारत के दो सदनों के लिए चुने जाने पर एक सदन से इस्तीफा देना होगा। “समसामयिक सदस्यता प्रतिषेध नियम 1950” के अनुसार चुने हुए जनप्रतिनिधियों को इस बारे में फैसला लेने के लिए 14 दिन का टाईम दिया गया है। इसी के तहत आज उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here