Home Blog T20 वर्ल्‍ड कप के बीच इस स्‍टार खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से...

T20 वर्ल्‍ड कप के बीच इस स्‍टार खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्‍यास,’मैं 39 साल का हो चुका हूं, मुझे लगता नहीं कि आगे खेल पाऊंगा’

0

This star player retired from international cricket in the middle of T20 World Cup, ‘I am 39 years old, I don’t think I will be able to play anymore’

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बीच अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है। उन्होंने सोमवार को त्रिनिदाद में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ सात विकेट की जीत के साथ न्यूजीलैंड के निराशाजनक टी20 विश्व कप अभियान के समाप्त होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अपना आखिरी मैच खेला। दरअसल अगस्त 2022 में न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध से मुक्त होने के बाद से 34 वर्षीय बोल्ट को अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए कम ही चुना गया है, जिसकी वजह से वह विदेश में अधिक घरेलू टी20 लीग खेल सके।

RO NO - 12784/135  

भारतीय महिला टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। अब भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज निरंजना नागराजन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह मौजूदा समय में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं और उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच साल 2016 में खेला था। वह पिछले 8 साल से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाई थीं।

निरंजना नागराजन ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कही ये बात
निरंजना नागराजन ने इंटाग्राम पोस्ट में लिखा है कि पेशेवर स्तर पर क्रिकेट खेलना मेरे लिए सबसे अच्छी बात रही है, क्योंकि जीवन में हर चीज की शुरुआत इसी से हुई थी। इस खेल को खेलने से मुझे जीवन में आगे बढ़ने की नजरिया और वजह मिली। मैंने पेशेवर स्तर पर 24 सालों तक इस खेल को खेला है। अब मैं इंटरनेशनल और घरेलू सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले रही हूं।। मैं सभी की आभारी हूं। जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो यह एक खूबसूरत सफर है। इसने मुझे जो प्यारी यादें दीं हैं। मेरे लिए उस खेल को वापस देने का समय आ गया है।
मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैंने तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। मैं अपनी दादी की आभारी हूं, जिनकी वजह से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उन्होंने अपने पति, माता-पिता, बीसीसीआई और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को भी धन्यवाद दिया।

‘मैं 39 साल का हो चुका हूं, मुझे लगता नहीं कि आगे खेल पाऊंगा’
हार के बाद डेविड वीजा ने कहा कि वह क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें लगता है कि संन्यास लेने का यह बिल्कुल सही वक्त है। अगले टी-20 वर्ल्ड कप में अभी 2 साल का समय है और वह 39 साल के हैं। उन्होंने बताया कि मैं 39 साल का हो चुका हूं। ऐसे में मुझे लगता नहीं कि मैं अगली बार टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाऊंगा। मुझमें इतनी क्रिकेट नहीं बची है। नामीबिया के साथ मेरा सफर शानदार रहा है। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं इस टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेल सका।

डेविड वीजा का इंटरनेशनल करियर, 2 देशों से खेला क्रिकेट
डेविड वीजा ने नामीबिया के लिए 34 T20 इंटरनेशनल खेले हैं, जिसमें उन्होंने 500 से ज्यादा रन बनाने के अलाला 35 विकेट चटकाए हैं. डेविड वीजा नामीबिया से पहले साउथ अफ्रीका के लिए भी T20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं. दोनों देशों को मिलाकर उन्होंने कुल 54 T20 इंटरनेशनल खेले हैं, जिसमें 654 रन बनाने के अलावा 59 विकेट उनके नाम है.

T20 वर्ल्ड कप 2024 में डेविड वीजा की बड़ी उपलब्धि ओमान के खिलाफ मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बनना रहा. ये मुकाबला सुपर ओवर में चला गया था. जिसके बाद डेविड वीजा ने बल्ले और गेंद से अकेले ही ओमान की टीम को हार का दीदार करा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here