Home Blog बारामूला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकियों को किया...

बारामूला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकियों को किया ढेर, एक जवान घायल; मुठभेड़ जारी

0

Encounter between army and terrorists in Baramulla, two terrorists killed, one soldier injured; Encounter continues

उत्तरी कश्मीर के सोपोर में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें अब तक दो आतंकी मारे गए हैं. एक पुलिसकर्मी और एक जवान के भी घायल होने की सूचना है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार ऑपरेशन अभी भी जारी है.

RO NO - 12784/135  

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के हादीपोरा सोपोर इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. इसमें अब तक दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है, जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

आतंकियों ने शुरू की फायरिंग
आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार रात जिले के अरागाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई.

सोपोर के हादीपोरा गांव में बुधवार सुबह आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि देखे जाने की सूचना के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी की। तलाशी अभियान शुरू किया गया। सोपोर पुलिस, सेना की 32 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। इलाके को खंगाला गया। यह इलाका जीडीसी हादीपोरा और पनाश कोचिंग संस्थान हादीपोरा के करीब था। ऐसे में एहतियात के तौर पर इन्हें बंद रखा गया। ताकि किसी तरह की हानि न हो। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की। इसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस तरह मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए।

बीते दिन भी हुई थी गोलीबारी
गौरतलब है कि बीते दिन यानी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू होने के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई थी। मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, “क्षेत्र में आतंकवादियों के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर पुंछ जिले में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इसी बीच आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई।”

श्रीनगर बना था टेम्परेरी रेड जोन
वहीं, श्रीनगर पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि ड्रोन नियम, 2021 के नियम 24(2) के प्रावधानों के अनुसार श्रीनगर को तत्काल प्रभाव से ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए ‘अस्थायी रेड जोन’ घोषित किया गया है। श्रीनगर पुलिस ने आगे कहा, “रेड जोन में सभी अनधिकृत ड्रोन संचालन ड्रोन नियम, 2021 के प्रासंगिक प्रावधानों के अनुसार दंडित किए जा सकते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here