Home Blog गाजियाबाद में बीते दो दिनों में 15 लोगों की मौत हो गई...

गाजियाबाद में बीते दो दिनों में 15 लोगों की मौत हो गई है। आशंका है की ये सभी मौतें लू और हीट स्ट्रोक के कारण हुई

0

15 people have died in Ghaziabad in the last two days. It is suspected that all these deaths occurred due to heat wave and heat stroke

पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी के कारण लू और हीट स्ट्रोक के मामलो में भी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. गाजियाबाद में बीते दो दिनों में 15 लोगों की मौत हो गई है। आशंका है की ये सभी मौतें लू और हीट स्ट्रोक के कारण हुई है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारण बताने की बात कह रहा है.
बीते तीन दिनों में ही जिले के सरकारी mmg अस्पताल में कुल 40 लोगों की मौत हुई है। तीन डॉक्टर की कमेटी इस मामले की जांच कर रही है।

RO NO - 12784/135  

अस्पताल में तीन दिनों 31 लोगों की मौत
दरअसल, गाज़ियाबाद के सरकारी अस्पताल में तीन दिनों 31 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। मौत की वजह हीट वेव हो सकती है। 17 जून को अस्पताल में भर्ती मरीजों की मौत का मामला सामने आया था। जबकि 10 लोग मृत अवस्था मे अस्पताल लाये गए थे। 18 जून को 9 लोग मृतअवस्था मे हॉस्पिटल लाये गए जबकि 19 जून को 6 लोग मृत हालात में अस्पताल लाये गए। हीट वेव से मौत की आशंका को देखते हुए जांच के लिए कमेटी गठित की गई है।

क्या कह रही है यूपी सरकार?
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी किए गए डेटा के मुताबिक, चित्रकूट में 3 लोगों की, महोबा में 12 लोगों की, मैनपुरी में 6 लोगों की, सोनभद्र में 6 लोगों की, मिर्जापुर में 14 लोगों की और चंदौली, आजमगढ़ व ओरैया में 1-1 लोगों की हीट वेव के कारण मौतें हुई हैं। कुल आंकड़ा 44 लोगों का है। यूपी सरकार के मुताबिक, 18 जून तक अन्य किसी भी जनपद से हीट वेव के कारण मौत का मामला सामने नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here