Home Blog शिमला में बड़ा हादसा: यात्रियों को ले जा रही बस पलटी,रोडवेज बस...

शिमला में बड़ा हादसा: यात्रियों को ले जा रही बस पलटी,रोडवेज बस पलटने से ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत, सात घायल

0

 

Major accident in Shimla: A bus carrying passengers overturned, four people including the driver died and seven were injured when the roadways bus overturned

RO NO - 12784/135  

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में हुए सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हैं। हादसा जुब्बल के चेरी केंची इलाके में हुआ। यहां हिमाचल प्रदेश परिवहन की बस हादसे का शिकार हो गई। शिमला जिले में कुद्दु-दिलतारी मार्ग पर शुक्रवार तड़के बस के पलट गई। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर उस दौरान हुई जब हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस कुद्दु से दिलतारी की ओर जा रही थी।

पुलिस ने बताया कि बस में सात लोग सवार थे। शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि दुर्घटना में बस सवार बिरमा देवी और धन शाह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस चालक करम दास और परिचालक राकेश कुमार ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने कहा, ‘‘दुर्घटना की प्रारंभिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं।’’ घायलों की हालत गंभीर है।
बस गिरकर पलटी

जानकारी के मुताबिक, हादसा शिमला से 90 किमी दूरजुब्बल के चेरी केंची इलाके में हुआ है. बुधवार सुबह करीब 6 बजे हिमाचल पथ परिवहन निगम रोहडू डिपो की बस कुडडू से गिल्टाड़ी गांव के लिए निकली थी. कुछ दूर जाने के बाद बस अनियंत्रित होकर लुढ़क गई. बस नीचे की सड़क पर पहुंच गई.

चार लोगों की मौत

हादसे के बाद लोगो की चीख पुकार मच गई. घटना की सूचना मिलते ही. आसपास के लोग और पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. राहत – बचाव कार्य शुरू किया गया. सभी को अस्पताल पहुंचाया गया. हादसे में महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी है. मृतक में बस ड्राइवर और कंडक्टर शामिल है. वहीँ सात की हालत गंभीर है. जिन्हे इलाज के लिए रोहडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसडीएम रोहडू ने भी घायलों से मुलाक़ात की.
बता दें हादसा इतना भयंकर था कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. बस सड़क के किनारे लटकी रही. अगर बस सड़क से नीचे गिरती तो सीधे नदी में गिर जाती. और बड़ा हादसा हो सकता था.

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ने दुःख व्यक्त किया

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर शोक जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा ” शिमला जिला के जुब्बल क्षेत्र के अंर्तगत हुआ बस हादसा अत्यंत दर्दनाक एवं दुःखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकग्रस्त परिवारजनों को इस असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. सभी घायलों को संपूर्ण स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here