Home Blog सभी पैरेंट्स के लिए झकझोर देने वाली खबर! चंडीगढ़ के मॉल में...

सभी पैरेंट्स के लिए झकझोर देने वाली खबर! चंडीगढ़ के मॉल में टॉय ट्रेन पलटने से बच्चे की मौत, पंजाब से आया था घूमने,11 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत

0

Shocking news for all parents! Child dies after toy train overturns in Chandigarh mall, 11 year old child had come from Punjab for a trip, tragic death

चंडीगढ़ के एलांते मॉल में दर्दनाक हादसा हो गया, जहां एक टॉय ट्रेन पलटने से एक 11 वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन, इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टॉय ट्रेन को जब्त कर संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है.

RO NO - 12784/135  

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी रामगोपाल ने कहा कि पंजाब के नवांशहर के रहने वाले दंपती अपने बच्चे के साथ एलांते मॉल में आए थे. इस दौरान बच्चे ने टॉय ट्रेन में सवारी करने की डिमांड की. लेकिन, जब टॉय ट्रेन की सवारी कर रहा था तो अचानक टॉय ट्रेन पलट गई. इससे बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. दपंती बच्चे को अस्पताल लेकर गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

मां ने मॉल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

हादसे में शहबाज की मौत के बाद उसके घर में मातम पसरा है। मृतक शहबाज की मां अमनदीप कौर ने बताया कि शहबाज के साथ यह जब घटना घटी उस वक्त हमलोग कुछ दूरी पर बैठे थे। हमारा बेटा ट्रेन में बैठने के लिए बहुत जिद्द करने लगा, लेकिन हमने मना कर दिया। रात के 9:45 बजे यह घटना घटी। मॉल की ओर से कोई नहीं आया। एंबुलेंस भी नहीं आया, कोई भी फर्स्ट एड भी नहीं मिली। आखिरकार हमलोग खुद अपने बच्चे को लेकर अस्पताल गए। ट्रेन का डब्बा मेरे बेटे के सिर पर जा लगा, जिससे काफी खून बहने लगा। शहबाज 5वीं क्लास में पढ़ता था। मृतक की मांग ने एलांटे मॉल के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मृतक बच्चे के चाचा ने बताया क्या हुआ था?

ज्यादा जानकारी देते हुए बच्चे के चाचा जितेंद्र पाल सिंह ने बताया, “मैं बलाचौर का रहने वाला हूं और मेरी बुआ जी के बेटे के ये बेटे थे और गर्मी की छुट्टियों के लिए यह मेरे पास आए हुए थे। मैं बच्चों को घूमाने के लिए मॉल ले गया था। बच्चों ने जिद की कि टॉय ट्रेन में बैठना है। इसके बाद हमने उसको बैठा दिया और उसके साथ हमारा एक और बच्चा बैठा था। पहले उन्होंने दो राउंड लगाए, कोई दिक्कत नहीं थी, जब तीसरा राउंड लिया, तब अचानक से पीछे वाला डिब्बा पलट गया, जिस वजह से बच्चा नीचे गिर गया और उसके ऊपर डिब्बा पलट गया। इसके बाद बच्चे को गाड़ी में लेकर गए, क्योंकि ना ही वहां पर कोई फर्स्ट एड दी गई और ना ही हमारे पास कोई एंबुलेंस पहुंची।

एलांते मॉल की सीसीटीवी फुटेज की जांच
एलांते मॉल की सीसीटीवी फुटेज जब्त की गई है. इसमें बच्चा टॉय ट्रेन से बाहर निकलने की कोशिश करता भी दिखाई दे रहा है. वहीं हादसे को लेकर मृतक बच्चे के पिता ने टॉय ट्रेन चालक पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं. पुलिस जांच में सामने आया है कि लापरवाही की वजह से ही हादसा हुआ है. दरअसल, टॉय ट्रेन में कोई सीट बेल्ट थी और न ही पकड़ने के लिए कुछ प्रबंध किया गया था. बताया जा रहा है कि टॉय ट्रेन का अचानक से संतुलन बिगड़ गया था, जिससे उसका पीछे वाली डिब्बा पलट गया.

एलांते मॉल के प्रवक्ता का कहना है कि 22 जून की रात में हुई इस घटना के तुरंत बाद उनकी इमरजेंसी रिस्पांस टीम वहां पहुंच गई थी। इस टीम द्वारा ही घायल बच्चे को अस्पताल में पहुंचाया गया और इस बारे में बाकायदा स्थानीय थाना पुलिस को भी सूचना दी गई। इस संबंध में प्रशासन को पूरी तरह से मदद की जा रही है। वह परिवार के प्रति पूरी सहानुभूति रखते हैं।

ट्रेन के ड्राइवर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि ट्रेन चलाने वाले व्यक्ति और मॉल के प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच में जुटी है। घटना के बाद पुलिस ने ‘टॉय ट्रेन’ के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही टॉय ट्रेन को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना का सीसीटीवी वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बच्चा खिड़की से बाहर हाथ निकालकर मस्ती कर रहा है। जैसे ही टॉय ट्रेन मुड़ने लगी, तो पिछला डिब्बा पलट गया। इसके बाद आस-पास के लोग दौड़ते हुए आए और बच्चे को संभाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here