Home Blog AFG vs BAN: टूट गए बांग्‍लादेश के अरमान,अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हारकर...

AFG vs BAN: टूट गए बांग्‍लादेश के अरमान,अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हारकर जीता सेमीफाइनल का टिकट

0

AFG vs BAN: Bangladesh’s hopes shattered, Afghanistan won the semi-final ticket by defeating Bangladesh

अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया है। इस मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम की वजह से जीतने के लिए 114 रनों का टारगेट मिला, जिसके जवाब में टीम 105 रन ही बना पाई। लेकिन लिटन दास की शानदार पारी के बाद भी बांग्लादेश को हार मिली है। अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह पक्की है और अफगानिस्तान के जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है और उसका खिताब जीतने का सपना टूट गया है। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता था।

RO NO - 12784/135  

लिटन दास अंत तक लड़ते रहे, लेकिन बाकी बल्लेबाजों का नहीं मिला साथ

इस मैच में बारिश बार-बार दखल देती रही. इसके बाद डकवर्थ लुइस नियम के तहत बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन बांग्लादेश 17.5 ओवर में 105 रनों पर ऑलआउट हो गया. बांग्लादेश के लिए ओपनर लिटन दास अंत तक जमे रहे, लेकिन जीत दिलाने में नाकाम रहे. लिटन दास ने 49 गेंदों पर 54 रन नॉटआउट बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया. लेकिन अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. बांग्लादेश के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके.

राशिद खान और नवीन उल हक चमके

अफगानिस्तान के लिए कप्तान राशिद खान और नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट झटके. इसके अलावा फजलहक फारूखी और गुलब्दीन नइब को 1-1 कामयाबी मिली.

इससे पहले अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत अच्छी रही. अफगानिस्तान के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने 59 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर अफगान बल्लेबाज पवैलियन का रूख करते रहे. रहमनुल्लाह गुरबाज ने 55 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं, इब्राहिम जादरान ने 29 गेंदों पर 18 रनों का योगदान दिया. हालांकि, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर शानदार अंदाज में फिनिश किया. इस तरह अफगान टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रनों का स्कोर बनाया.

बांग्लादेश के लिए रिशाद हौसेन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. रिशाद हौसेन ने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा तस्कीन अहमद और मुस्ताफिजुर रहमान को 1-1 कामयाबी मिली.

किस मिला मैन ऑफ द मैच
World Cup: अफगानिस्तान ने तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने अपने 3.5 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। जिसके चलते उनको शानदार खेल प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
बांग्लादेश: लिटन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, सौम्य सरकार, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नाइब, अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here