Home Blog लालकृष्ण आडवाणी की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के AIIMS में किया गया भर्ती...

लालकृष्ण आडवाणी की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के AIIMS में किया गया भर्ती ,किस बीमारी की वजह से AIIMS में भर्ती हुए थे लालकृष्ण आडवाणी

0

Lal Krishna Advani’s health deteriorated, he was admitted to AIIMS, Delhi, due to which disease was Lal Krishna Advani admitted to AIIMS

BJP के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें 26 जून की रात को दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया (BJP Lal Krishna Advani Hospitalised AIIMS). फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

RO NO - 12784/135  

96 साल के आडवाणी को 26 जून की शाम को उम्र से जुड़ी समस्या हुई थी. इसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट में भर्ती कर लिया. ये डिपार्टमेंट बुजुर्गों के इलाज के लिए होता है. अस्पताल ने कहा कि वो स्थिर हैं और कड़ी निगरानी में हैं.

आडवाणी का इलाज यूरोलॉजी स्पेशलिस्ट की देखरेख में हो रहा है. यूरोलॉजी मूत्र प्रणाली और प्रजनन अंगों की बीमारियों से संबंधित है. रिपोर्ट के मुताबिक, आडवाणी कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. इसके चलते समय-समय पर घर पर ही उनका मेडिकल चेकअप किया जाता है.

राष्ट्रपति ने आडवाणी को घर जाकर दिया था भारत रत्न

हाल ही में लोकसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद बीजेपी के कई बड़े नेता आडवाणी से मिलने के लिए उनके घर पर गए थे. इससे पहले मार्च महीने में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एलके आडवाणी को उनके सराकारी आवास पर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया था. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू भी उपस्थित थे. आडवाणी के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनके आवास पर ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

जानिए कौन हैं लाल कृष्ण आडवाणी?

दरअसल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न से सम्मानित पूर्व डिप्टी पीएम लाल कृष्ण आडवाणी की गिनती बीजेपी के दिग्गज नेताओं में की जाती है. उनका जन्म 8 नवंबर 1927 को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुआ था. उनके पिता का नाम डी अडवाणी और मां का नाम ज्ञानी आडवाणी था. उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा कराची के सेंट प्रैट्रिस स्कूल से पूरी की. विभाजन के बाद उन्होंने मुंबई के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से लॉ की डिग्री ली. 1947 से 1951 तक उन्होंने कराची शाखा के आरएसएस सचिव के रूप में संघ के कार्यक्रमों का आयोजन किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here