Home Blog तीन दिन में तीसरा एयरपोर्ट हादसा,अब राजकोट एयरपोर्ट पर गिरी छत से...

तीन दिन में तीसरा एयरपोर्ट हादसा,अब राजकोट एयरपोर्ट पर गिरी छत से अफरा-तफरी,भारी बारिश में टूटकर गिर गई छत

0

Third airport accident in three days, now chaos due to roof collapse at Rajkot airport, roof collapsed due to heavy rain

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की दुखद घटना के एक दिन बाद शनिवार को गुजरात के राजकोट हवाई अड्डे के बाहर एक छत गिर गई. ये छत भी भारी बारिश के बाद गिरी. छत यात्री पिकअप और ड्रॉप क्षेत्र में गिरी. गुजरात में फिलहार भारी बारिश हो रही है. कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की सात टीमों को कच्छ, राजकोट, देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ, भावनगर, नर्मदा और वलसाड जिलों में तैनात किया गया है.

RO NO - 12784/135  

बता दें कि जुलाई 2023 में ही राजकोट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण पीएम मोदी ने किया था. 1400 करोड़ से ज्यादा की लागत से इस एयरपोर्ट का विस्तार हुआ था.

जबलपुर में आयकर विभाग के अधिकारी की गाड़ी पर गिरी थी छत
मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट में गुरुवार (27 जून) को ड्रॉप एंड गो एरिया में टेंसाइल रूफ फटने से पानी का सैलाब आ गया था. इस सैलाब में एक कार चकनाचूर हो गई थी. इस घटना में आयकर विभाग के एक अधिकारी और उनका ड्राइवर बाल-बाल बच गया. यह एयरपोर्ट 450 करोड़ की लागत से बनाया गया था.
जबलपुर हवाईअड्डे की इमारत का उद्घाटन इसी साल 10 मार्च को पीएम मोदी ने किया था। गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के बाहर की छत का एक हिस्सा गिर गया। शुक्रवार को दिल्ली और जबलपुर हवाई अड्डों पर हुए दोहरे हादसों के ठीक बाद, नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरपु ने कहा कि उन्होंने पूरे भारत के सभी 157 हवाई अड्डों पर सुरक्षा की समीक्षा का आदेश दिया है।

20 लाख रुपये मुआवजा
नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने मृतकों के परिवार को 20 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 3-3 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. मंत्रालय ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए देश भर के सभी एयरपोर्ट पर संरचनात्मक प्रारंभिक निरीक्षण करने का भी आदेश दिया है. इस बीच, दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304A (लापरवाही से मौत) और 337 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाले कृत्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here