Home Blog “राहुल गांधी का बयान झूठ का पुलिंदा”, अयोध्या को लेकर आमने-सामने आए...

“राहुल गांधी का बयान झूठ का पुलिंदा”, अयोध्या को लेकर आमने-सामने आए राहुल और योगी ,बोले CM- अयोध्या में दिया गया 1733 करोड़ रुपए का मुआवजा

0

“Rahul Gandhi’s statement is a bundle of lies”, Rahul and Yogi came face to face regarding Ayodhya, CM said- 1733 crore rupees compensation was given in Ayodhya

 

RO NO - 12784/135  

अयोध्या में विस्थापितों को मिले मुआवजे को लेकर विपक्ष के नेता राहुल गांधी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आमने-सामने आ गए हैं। अयोध्या में विस्थापितों को मुआवजा बांटने संबंधी बयान पर भी मुख्यमंत्री ने राहुल को घेरते हुए कहा उन्होंने संसद में भी झूठ बोला है। उन्होंने राहुल पर संसद जैसे पवित्र स्थान पर गलतबयानी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने यह बयान अयोध्या को बदनाम करने के लिए दिया है। सीएम ने कहा कि सदन में दिया गया राहुल का झूठा बयान अत्यंत ही निंदनीय और शर्मनाक है। उन्होंने बताया कि अयोध्या में विभिन्न विकास कार्यों के दौरान विस्थापित हुए लोगों को 1733 करोड़ रुपये की धनराशि मुआवजे के तौर पर दी गई है।

अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान का गला घोंटने वाले लोगों ने संविधान के बारे में जनता को गुमराह किया है। ऐसे लोग विदेशी पैसे से के बल पर संविधान बदलने की झूठा मुद्दा उठाकर चुनाव को प्रभावित करने का भी प्रयास किया था । एक लाख का फर्जी बॉन्ड भरवा कर भारत की माताओं और बहनों को गुमराह करने का कार्य किया। आज फिर इन्होंने झूठा बयान देकर जनता की आस्था से खिलवाड़ किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता जानती है कि अयोध्या को उसकी पहचान से किसने वंचित किया है। राहुल और उनके सहयोगियों ने न केवल अयोध्या को वनवास दिया था, बल्कि सरयू को भी रक्तरंजित किया था। आज जब अयोध्या अपने वैभव को पुन: प्रतिष्ठापित करते हुए पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रही है तो कांग्रेस में बेचैनी बढ़ गई है। उन्होंने अयोध्या में बांटे गए मुआवजे का ब्योरा भी मीडिया से साझा किया। सीएम ने बताया कि रामपथ, भक्तिपथ, जन्मभूमि पथ हो या एयरपोर्ट बनाने में जिसकी भी जमीन जमीन, दुकान या मकान गया है, सभी को उचित मुआवाज दिया गया है। जिनके पास पीछे दुकान बनाने की जगह थी, उनके दुकान बने हैं, जिनके पास जगह नहीं था उन्हें मल्टी लेवल काम्प्लेक्स बनाकर दुकान देने का काम हो रहा है।

अयोध्या को उसकी पहचान से किसने वंचित किया?

सीएम योगी ने कहा कि हर कोई जानता है कि अयोध्या को उसकी पहचान से किसने वंचित किया है। राहुल गांधी और उनके सहयोगियों ने न केवल अयोध्या को वनवास दिया था, बल्कि सरयू को भी रक्तरंजित किया था। आज जब अयोध्या अपने वैभव को पुन: प्रतिष्ठापित करते हुए पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रही है, तो कांग्रेस इसे कैसे अच्छा मान सकती है। कांग्रेस झूठ का पुलिंदा है। सच ये है कि 1,733 करोड़ रुपये केवल मुआवजे के लिए अयोध्यावासियों को उपलब्ध कराए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि चाहे रामपथ हो, भक्तिपथ हो, जन्मभूमि पथ हो या एयरपोर्ट हो, जिसकी जमीन, दुकान, मकान इसमें शामिल थी, उन्हें मुआवजा दिया गया है। जिनके पास पीछे दुकान बनाने की जगह थी, उनके दुकान बने हैं, जिनके पास स्पेस नहीं था, उन्हें मल्टी लेवल कॉम्प्लेक्स बनाकर दुकान देने के कार्य को आगे बढ़ाया गया। राहुल के बयान सत्य से परे झूठ का पुलिंदा हैं। यह यूपी और अयोध्या को बदनाम करने की साजिश है। यह भारत और अयोध्या की छवि खराब करने की उस मानसिकता का हिस्सा है, जो ये एक्सीडेंटल हिंदू आजादी के बाद से लगातार करते आ रहे हैं।

अयोध्या में दिया गया मुआवजा

अयोध्या एयरपोर्ट के लिए 952.39 करोड़ रुपये का मुआवजा
अयोध्या बाईपास (रिंग रोड) के लिए 295 करोड़ रुपये का मुआवजा
राम जन्मभूमि पथ के लिए 14.12 करोड़ रुपये का मुआवजा
भक्ति पथ के लिए 23.66 करोड़ रुपये का मुआवजा
रामपथ के लिए 114.69 करोड़ रुपये का मुआवजा
पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए 29 करोड़ रुपये का मुआवजा
चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए 119.20 करोड़ रुपये का मुआवजा
रुदौली-रोजागांव रेलवे स्टेशन के मध्य रेलवे दोहरीकरण के निर्माण के लिए 35.03 लाख रुपये का मुआवजा
एनएच 330ए के निर्माण के लिए 163.90 करोड़ रुपये का मुआवजा
एनएच 227बी के पैकेज 3 के अंतर्गत 21.09 करोड़ रुपये का मुआवजा
अब तक 21,548 व्यक्तियों को मुआवजा दिया जा चुका है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here