Home Blog बिजली बिल देख युवक के पैरों तले जमीं खिसक गई,2 पंखे,1 कूलर...

बिजली बिल देख युवक के पैरों तले जमीं खिसक गई,2 पंखे,1 कूलर और कच्चा मकान… बिल आया 23 लाख, अधिकारी बोले- जमा तो करना पड़ेगा

0

The young man was shocked to see the electricity bill, 2 fans, 1 cooler and a kutcha house… the bill came to 23 lakhs, the officer said – you will have to pay it

गर्मी और अब बारिश में लंबी बिजली कटौती के चलते बिजली विभाग लोगों के निशाने पर है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर से ऐसी खबर सामने आई है, जिससे बिजली विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है.

RO NO - 12784/135  

दरअसल, शहर के एक कच्चे घर में रहने वाले युवक का बिजली का इतना ज्यादा बिल आ गया कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

कैंट क्षेत्र निवासी पीड़ित चंद्रशेखर का 4-5 महीने से बिजली का बिल होल्ड बता रहा था. जानकारी के लिए पीड़ित बिजली विभाग के दफ्तर पहुंचे. जहां विभाग के बाबू ने बिजली का बिल निकाला तो उसे देख युवक के पैरों तले जमीं खिसक गई. बिजली का बिल 23 लाख 94 हजार 512 रुपये का था.

कैंट में संजय नगर निवासी चंद्रशेखर प्राइवेट काम करते हैं। इनके दामाद रंजीत कुमार ने बताया कि घर में बिजली का बिल करीब पांच महीने से नहीं आ रहा था। दो माह पहले जानकारी करने फूलबाग सबस्टेशन पहुंचे तो अधिकारियों ने जानकारी दी कि पोर्टल पर बिल संशोधन समेत आदि कार्य किए जा रहे हैं, जिसकी वजह से बिल नहीं आ रहा है। चुनाव के बाद सब कार्य होंगे।

चुनाव खत्म और शपथ ग्रहण होने के बाद वह बीते सप्ताह सबस्टेशन में दोबारा जानकारी करने पहुंचे। बताया कि लखनऊ से मीटर होल्ड हो गया है, इस वजह से बिल नहीं निकल पा रहा है। उसके बाद जेई ने रंजीत को एसडीओ के पास भेज दिया। एसडीओ ने रंजीत से थोडे दिन सब्र करने को बोला।

जब वह शनिवार को सबस्टेशन में जानकारी करने फिर से पहुंचे तो अधिकारियों ने रंजीत को 23 लाख 94 हजार 512 रुपये का बिजली का बिल थमा दिया। रंजीत का आरोप है कि इस संबंध में जब सबस्टेशन में मौजूद जेई और एसडीओ से जानकारी कर बिल में संशोधन करने और घर में चलने वाले उपकरणों की जानकारी दी तो अधिकारी बोले कि जो भी बिल आया है, उसे जमा तो करना ही पड़ेगा।

कच्चा है मकान, नहीं है ज्यादा उपकरण
रंजीत ने बताया कि संजय नगर की बस्ती में कच्चा घर बना है। घर में दो कूलर, दो पंखे, एक फ्रिज व टीवी है और सबमर्सिबल पंप चलता है। जनवरी माह में करीब 2200 रुपये बिजली का बिल दो माह का जमा किया था, उसके बाद से बिल आया नहीं। अब 23 लाख रुपये बिल आने पर पूरा परिवार परेशान है। अधिकारी सुन नहीं रहे हैं।

सिस्टम में कमी के कारण ऐसा हो गया होगा। बिल में संशोधन का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा गलती कहां हुई, इसकी भी जानकारी संबंधित सबस्टेशन से की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here