Home Blog IND vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में...

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में बदलाव! T20 World Cup के कारण लिया गया फैसला

0

IND vs ZIM: Change in Team India’s squad for Zimbabwe series! Decision taken due to T20 World Cup

India vs Zimbabwe T20 Series Squad: टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भारत ने अपने नाम कर लिया है. अब 6 जुलाई से भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा. भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, जिसकी कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई है. इस बीच इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में अचानक बदलाव देखने को मिल सकता है. बताया जा रहा है कि 2 जुलाई यानी मंगलवार को भारतीय टीम हरारे के लिए रवाना होगी.

RO NO - 12784/135  

खराब मौसम के कारण बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जो टीम इंडिया चुनी गई है, उसमें टी20 वर्ल्ड कप के हिस्सा रहे खिलाड़ी भी शामिल हैं. वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद टीम का वापस भारत लौटने का प्लान था, लेकिन इसे अभी टाल दिया गया है, क्योंकि बारबाडोस में इस वक्त मौसम ​बहुत खराब है और फ्लाइट कैंसिल हो गई है, इसलिए टीम की वापसी में देरी हो रही है. ऐसे में अगर भारतीय टीम की जल्दी वापसी नहीं होती है तो फिर जो खिलाड़ी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जाने वाले हैं वो नहीं जा सकेंगे.

टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में शामिल यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे का चयन जिंबाब्‍वे दौरे के लिए हुआ था, लेकिन अब इन्‍हें वहां से निकलने में समय लग रहा है, जिसे देखते हुए जिंबाब्‍वे दौरे के लिए ये अहम बदलाव किए गए हैं। वैसे, उम्‍मीद जताई जा रही है कि वेस्‍टइंडीज में हालात सामान्‍य होने लगे हैं और भारतीय टीम रविवार या सोमवार तक लौट आएगी।

बता दें कि भारतीय टीम जिंबाब्‍वे दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा। 14 जुलाई को यह दौरा समाप्‍त होगा। शुभमन गिल जिंबाब्‍वे दौरे पर भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ज्‍यादातर खिलाड़‍ियों को जिंबाब्‍वे दौरे पर मौका दिया गया है। वीवीएस लक्ष्‍मण इस दौरे पर हेड कोच की भूमिका निभाएंगे।

T20 वर्ल्ड कप के ये खिलाड़ी जिम्बाब्वे सीरीज में भी हैं शामिल

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जो 15 सदस्यीय खिलाड़ी चुने हैं उसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं. ये खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, शिवम दुबे, खलील अहमद हैं. अगर ये 5 खिलाड़ी जिम्बाब्वे नहीं पहुंच पाएंगे तो 10 ही खिलाड़ी रह जाएंगे, यानी प्लेइंग11 भी नहीं बन पाएगी. ऐसे में अगर बारबाडोस से जल्द भारतीय टीम की वापसी नहीं होती तो BCCI कुछ और खिलाड़ी अचानक से टीम के स्क्वाड में शामिल कर जिम्बाब्वे भेज सकती है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here