Home Blog Indian Team Meet PM Modi:भारत पहुंचे चैंपियंस, बेसब्री से मोदी जी Team...

Indian Team Meet PM Modi:भारत पहुंचे चैंपियंस, बेसब्री से मोदी जी Team India का कर रहे हैं इंतजार, आवास पर ही करेंगे नाश्ता…

0

Indian Team Meet PM Modi: Champions have reached India, Modi ji is eagerly waiting for Team India, will have breakfast at his residence…

चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंच चुकी है. टीम इंडिया पीएम मोदी के साथ ब्रेकफास्ट करेगी. टीम इंडिया आज यानी 04 जुलाई, गुरुवार को बारबाडोस से दिल्ली पहुंची. रोहित एंड कंपनी सुबह करीब 6 बजे दिल्ली में लैंड हुई. एयरपोर्ट से भारतीय टीम सीधा होटल पहुंची थी, जहां कुछ देर रुकने के बाद उन्हें पीएम मोदी से मुलाकात करनी थी.

RO NO - 12784/135  

बता दें कि एयरपोर्ट से टीम इंडिया आईटीसी मौर्य होटल पहुंची थी, जहां उन्होंने एक स्पेशल केक की कटिंग की. होटल की तरफ से टीम इंडिया के लिए खास केक बनाया गया था. टीम इंडिया के वतन लौटने से पहले ही सारी चीज़ें प्लान हो गई थीं.

टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 में काफी शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात दी और 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। चैंपियन बनने के बाद बारबाडोस में आए चक्रवात की वजह से टीम वहीं फंस गई और फिर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पेशल चार्टर फ्लाइट के जरिए टीम इंडिया को दिल्ली के लिए रवाना किया। चैंपियन बनने के बाद दिल्ली पहुंची भारतीय टीम का आज सुबह एयरपोर्ट पर ही जोरों-शोरों के साथ स्वागत किया गया। फैंस टीम इंडिया के प्लेयर्स और ट्रॉफी की एक झलक पाने के लिए बेताब नजर आए।

मुंबई में होगी ओपन बस विक्ट्री परेड

नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद टीम इंडिया चार्टर्ड फ्लाइट के ज़रिए मुंबई पहुंचेगी. मुंबई में 5 बजे टीम इंडिया खुली बस में विक्ट्री परेड करेगी. इस परेड के बाद टीम इंडिया वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेगी, जहां प्रजेंटेशन सेरेमनी होगी. इस सेरेमनी में रोहित शर्मा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को बीसीसीआई सचिव जय शाह के हवाले करेंगे. फिर ट्रॉफी अगले दो सालों के लिए बीसीसीआई के हेड क्वार्टर में रहेगी. इसी प्रजेंटेशन में प्राइज़ का वितरण किया जाएगा.

जय शाह ने टीम इंडिया के चैंपियन बनने के बाद 125 करोड़ रुपये की प्राइज़ मनी का एलान किया था. मेन इन ब्लू की जीत के बाद जय शाह ने एक्स पर लिखा था, “मुझे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने वाली टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि का एलान करते हुए खुशी हो रही है. टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल कौशल का प्रदर्शन किया है. इस शानदार उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ को बधाई.

भारतीय टीम मौजूदा समय में पीएम आवास दिल्ली में हैं. जहां टीम ने भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात की है. पीएम ने टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2024 की जीत की बधाई दी. सभी खिलाड़ी पीएम के साथ आज थोड़ी देर में भोजन करेंगे. जिसके बाद सभी खिलाड़ी और स्पोर्ट्स स्टाफ मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे. जहां सभी खिलाड़ी और स्पोर्ट्स स्टाफ रोड शो करेंगे. 2007 में भी जब भारतीय टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी में जीत दर्ज की थी तो इसी प्रकार का रोड शो देखें को मिला था. ये दूसरी बार है जब भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है. इस बार भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे थे.

पीएम से मुलाकात के बाद भी चैंपियंस का कार्यक्रम यहीं नहीं रुकेगा. उनके लिए मुंबई में भी भव्‍य स्‍वागत की तैयारियां की गई हैं. शाम को 5 बजे से 7 बजे के करीब टी20 की विजेता टीम ओपन बस में विजय परेड में हिस्‍सा लेगी. उसके बाद करीब वानखेड़े स्टेडियम में करीब आधे घंटे यानी 7.30 बजे तक एक अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित होगा. इस प्रोग्राम में टीम को 125 करोड़ रुपए की राशि प्रदान की जाएगी. इसके बाद टीम होटल के लिए प्रस्‍थान करेगी.

ये है टीम इंडिया का आज का पूरा शेड्यूल
06.00 बजे: दिल्ली एयरपोर्ट पर आगमन हो चुका है.
06.45 बजे: आईटीसी मौर्या, दिल्ली में आगमन
09.00 बजे: आईटीसी मौर्या से पीएम कार्यालय के लिए प्रस्थान
10.00 बजे से 12.00 बजे: पीएम आवास पर समारोह
12.00 बजे: आईटीसी मौर्या के लिए प्रस्थान
12.30 बजे: आईटीसी मौर्या से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान
14.00 बजे: मुंबई के लिए प्रस्थान
16.00 बजे: मुंबई एयरपोर्ट पर आगमन
17.00 बजे: वानखेड़े स्टेडियम में आगमन
17.00 बजे से 19.00 बजे: खुली बस परेड
19.00 बजे से 19.30 बजे: वानखेड़े स्टेडियम में छोटा समारोह
19.30 बजे: होटल ताज के लिए प्रस्थान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here