Home Blog 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA से पहले...

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA से पहले कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, बेसिक सैलरी में होगा 8000 रुपए का इजाफा!

0

7th Pay Commission: Big news for central employees, employees will get a gift before DA, basic salary will increase by Rs 8000!

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बार फिर से खुशखबरी आने वाली है। वित्त विभाग देश के 50 लाख कर्मचारियों को तोहफा देने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों का कहना है कि जुलाई के आखिरी या अगस्त के पहले सप्ताह में ही कर्मचारियों की सैलरी में 8000 रुपये का इजाफा करने की फाइल तैयार हो गई है। इसका मतलब है कि अब कर्मचारियों की बेसिक सैलरी बढ़कर 26000 रुपये होने पर विचार किया जा रहा है। वर्तमान में केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों की सैलरी 18000 रुपये है। हालांकि सरकार ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन बजट के दौरान इसकी घोषणा की संभावनाएं जताई जा रही हैं।अगर सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों के फिटमेंट फेक्टर में बढोतरी करती है तो उसका फर्क टेकहोम सैलरी पर देखने को मिलेगा. यानि कर्मचारियों के हाथ में आने वाला पैसा बढ़ जाएगा. आपको बता दें कि वर्तमान में कर्मचारियों को फिटमेंट फैक्टर के तहत 2.57 प्रतिशत के आधार पर वेतन मिल रहा है, जिसे बढ़ाकर 3.68 प्रतिशत किया जाना तय माना जा रहा है..

RO NO - 12784/135  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here