Home Blog ‘हरियाणा में पिछड़े वर्गों का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को नहीं देने दूंगा’,...

‘हरियाणा में पिछड़े वर्गों का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को नहीं देने दूंगा’, बोले गृह मंत्री अमित शाह,कर्नाटक में मुसलमानों को कांग्रेस ने दिया OBC कोटा

0

‘I will not let the reservation of backward classes in Haryana be snatched and given to Muslims’, said Home Minister Amit Shah, Congress gave OBC quota to Muslims in Karnataka

Amit shah Visit Harayana: गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया, “कांग्रेस ने कर्नाटक में पिछड़े वर्ग का रिजर्वेशन छीनकर मुसलमानों को देने का काम किया है. अगर कांग्रेस हरियाणा में भी आ गई तो यहां भी पिछड़े वर्गों का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को दे देगी. मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम हरियाणा में किसी भी हालत में मुस्लिम रिजर्वेशन लागू नहीं होने देंगे.”

RO NO - 12879/143  

कांग्रेस को बताया पिछड़ा वर्ग विरोधी

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को पिछड़े वर्गों का विरोधी बताते पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया, “साल 1957 में ओबीसी रिजर्वेशन के लिए काका साहेब कालेलकर कमीशन बना, लेकिन कांग्रेस ने सालों तक इसे लागू नहीं किया. 1980 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने मंडल कमीशन को ठंडे बस्ते में डाल दिया. 1990 में जब इसे लाया गया, तब राजीव गांधी ने 2 घंटे 43 मिनट तक भाषण करके ओबीसी रिजर्वेशन का विरोध किया.”

इंदिरा गांधी ने मंडल आयोग को ठंडे बस्ते में डाला
अमित शाह ने कहा कि 1980 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने मंडल आयोग को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। 1990 में जब इसे स्वीकार किया गया, तो राजीव गांधी ने ढाई घंटे का भाषण दिया और ओबीसी आरक्षण का विरोध किया था।

BJP पिछड़े वर्गों के अधिकारों की रक्षा करेगी
अमित शाह ने एक बार फिर जोर देते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे दिया। अगर वे यहां सत्ता में आते हैं, तो यहां भी यही हाल हो जाएगा। अमित शाह ने कहा कि वह हरियाणा के लोगों को आश्वस्त करते हैं कि भाजपा राज्य में मुस्लिम आरक्षण की अनुमति नहीं देंगी। बीजेपी पिछड़े वर्गों के अधिकारों की रक्षा करेगी। शाह ने कहा कि बीजेपी हरियाणा में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। साथ ही उन्होंने पिछड़े वर्गों के लोगों से विधानसभा चुनाव में पार्टी को वोट देने की अपील भी की।

27 केंद्रीय मंत्री पिछड़े वर्ग से
बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। शाह ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बने थे, तो उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार दलितों, गरीबों और पिछड़े वर्गों की है। उन्होंने कहा कि 27 केंद्रीय मंत्री पिछड़े वर्गों से हैं, जिनमें हरियाणा से दो शामिल हैं।

कांग्रेस को बताया पिछड़ा वर्ग की विरोधी

पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर पिछड़ा वर्ग का विरोधी होने का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि, 1957 में OBC रिजर्वेशन के लिए काका कालेलकर कमीशन बना, लेकिन कांग्रेस ने कई वर्षों तक इसे लागू नहीं किया. उन्होंने कहा कि “1980 में इंदिरा गांधी ने मंडल कमीशन को ठंडे बस्ते में डाल दिया था और जब 1990 में इसे लागू किया गया था, तब संसद में राजीव गांधी ने 2 घंटे 43 मिनट के अपने भाषण में OBC के रिजर्वेशन का विरोध किया.”

जातिवाद-भ्रष्टाचार पर शाह की ‘स्ट्राइक’
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा को जातिवाद और भ्रष्टाचार के सिवाय कुछ नहीं दिया. कांग्रेस की सरकारें बनती थीं, एक सरकार आती थी तो भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंचती था, वहीं दूसरी सरकार आने पर गुंडागर्दी चरम सीमा पर पहुंच जाती थी.

‘मोदी सरकार में OBC को सम्मान मिला’
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने कहा था कि मेरी ये सरकार दलितों, गरीबों और पिछड़ों की सरकार है. देश को पिछड़े वर्ग का पहला सशक्त प्रधानमंत्री देने का काम बीजेपी ने किया है.

शाह ने कहा कि 71 में से 27 मंत्री पिछड़े वर्ग से देकर प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा और देश के OBC का सम्मान किया है. बीजेपी ने OBC कमीशन को संवैधानिक मान्यता देकर पिछड़ा वर्द तो संवैधानिक अधिकार देने का काम पीएम मोदी के नेतृत्व में किया है.

OBC को हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा
हरियाणा की बीजेपी सरकार ने OBC वर्ग को साधने के लिए बड़ा फैसला लिया है. नायब सिंह सैनी की कैबिनेट ने राज्य में क्रीमी लेयर की सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख कर दी है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस 8 लाख में सैलरी और कृषि आय नहीं गिनी जाएगी. जिससे राज्य में अब OBC वर्ग के सभी बच्चों को आरक्षण का फायदा मिलेगा.

कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण पर विवाद
कर्नाटक में ओबीसी कैटेगरी से मुसलमानों को 4 फीसदी आरक्षण देने का फैसला काफी विवादों में रहा. राज्य में OBC वर्ग को 32% आरक्षण मिलता है. इसकी कैटेगरी 2A में मुस्लिमों की सभी जातियों को शामिल किया गया है. जिसकी वजह से यहां मुसलमानों को 4 फीसदी आरक्षण मिलता है.

लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी ने इस मुद्दे को पूरे जोर-शोर से उठाया था. चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों के लिए ओबीसी का हक छीनना चाहती है, इसलिए कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने सभी मुसलमानों को OBC बना दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here