Home छत्तीसगढ़ एनआईटी रायपुर में किया गया मॉक प्लेसमेंट का आयोजन, तीन चरणों में...

एनआईटी रायपुर में किया गया मॉक प्लेसमेंट का आयोजन, तीन चरणों में आयोजित किया गया कार्यक्रम

0

मुंगेली जिला से हरजीत कुमार की रिपोर्ट

 

RO NO - 12784/135  

रायपुर – राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर में संस्थान के ‘सहयोग- दि मेंटरशिप क्लब’ द्वारा मॉक प्लेसमेंट का आयोजन किया गया | दिनांक 25 नवंबर को इसके तीसरे और अंतिम चरण इंटरव्यू राउंड का आयोजन किया गया। यह आयोजन संकाय प्रभारी डॉ रवि के. जड़े के कुशल मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। मॉक इंटरव्यू के लिए विद्यार्थियों में उत्साह देखा गया।

प्रत्येक वर्ष सहयोग क्लब मॉक प्लेसमेंट आयोजित करवाता है जिसमें संस्थान के विद्यार्थियों को प्लेसमेंट के विभिन्न चरणों में की जाने वाली तैयारी द्वारा असली प्लेसमेंट के वातावरण का अनुभव कराया जाता है जिससे कि वे आने वाले अपने प्लेसमेंट के दौरान सर्वोत्तम प्रदर्शन कर सकें। इंटरव्यू राउंड में विद्यार्थियों के कोडिंग ज्ञान, पर्सनेलिटी, कम्युनिकेशन स्किल्स, कोर नॉलेज को टेस्ट किया जाता है। सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर (एसडीई), डेटा एनालिस्ट (डीए) और कोर जॉब इन प्रोफाइल के लिए आयोजित किए गए इस आयोजन में सभी ब्रांच के विद्यार्थी सम्मिलित हुए । पहला राउंड 4 नवंबर, 2023 को आयोजित एक एप्टीट्यूड टेस्ट था। दूसरा राउंड एक ग्रुप डिस्कशन था। पहले राउंड में शामिल हुए 1000 उम्मीदवारों में से 160 दूसरे और इनमें से 80 तीसरे और अंतिम राउंड में पहुंचे।

तीसरे चरण में ऑनलाइन इंटरव्यू पैनल में वीजा के हेमंत कुमार राठौर, हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के रुद्रोनिल डे, आईआईएससी बैंगलोर के शिवम कर, आर्सिशियम के सिद्धार्थ मिश्रा, डिलॉइट के अनिकेश रूपचंदानी और सुमित सिंह ठाकुर रहे , ये सभी संस्थान के पूर्व छात्र हैं, जो इन नामी कंपनियों में अपना काम बखूबी कर रहे है। इसके अतिरिक्त शुभकामनाएं इंस्टीट्यूट के निर्मलेश वर्मा और इमरान इंग्लिश इंस्टीट्यूट के इमरान सर ऑफलाइन पैनलिस्ट में शामिल रहे। अंतिम राउंड में शामिल हुए प्रतिभागियों से कोडिंग और कोडिंग लैंग्वेज संबंधीत सवालों के साथ साथ पर्सनैलिटी डिवेलपमेंट के सवाल भी पूछे गए मॉक प्लेसमेंट सफ़लतापूर्वक आयोजित किया गया जिसमें सभी प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here