Home देश-विदेश बारिश ने बढ़ा दी ठंड, जैकेट में नजर आ रहे लोग,जानें कैसा...

बारिश ने बढ़ा दी ठंड, जैकेट में नजर आ रहे लोग,जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

0

Rain increased the cold, people were seen in jackets, know how the weather will be today

राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद ठंड बढ़ गई है और अब लोगों को ठिठुरन का अहसास होने लगा है. उधर चेन्नई में भारी बारिश का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी समेत देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने की बात कही है. मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बारिश के साथ बर्फबारी होगी. जबकि यूपी, गुजरात और आंध्र प्रदेश में बारिश होगी. वहीं गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

RO NO - 12784/135  

आज भी हो सकती है हल्की बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है। हवा में नमी का स्तर 69 से 100 प्रतिशत रहा। गुरुवार को बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक रह सकता है। एक से 5 दिसंबर के बीच मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री तक रह सकता है। कोहरा हल्का रहेगा।

गुरुवार 30 नवंबर को गुजरात के कई हिस्सों में बारिश की आशंका है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में भी बारिश हो सकती है. मौसम विभान ने दोनों राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कल (बुधवार) कहा था कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र का प्रभाव आंध्र प्रदेश में देखने को मिलेगा. जिसके चलते राज्य के कुछ हिस्सों में अगले मंगलवार यानी 5 दिसंबर तक तूफान और भारी बारिश होने का अनुमान है. उधर उत्तर पूर्वी मानसून के सक्रिय होने की वजह से तमिलनाडु और केरल में बारिश का दौरा जारी है.

कल से मौसम हो जाएगा साफ
वेस्टर्न हिमालय पर एक ताजा वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। इसके साथ ही एक कम प्रभावी साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसलिए इन सिस्टम की वजह से मौसम में बहुत अधिक बदलाव नहीं होगा। पंजाब हरियाणा में हल्की बारिश हो सकती है। हल्के से बादल दिल्ली एनसीआर में आ सकते हैं और बूंदाबांदी हो सकती है। एक दिसंबर से मौसम शुष्क हो जाएगा और दिन में हल्की धूप खिलेगी। सुबह के तापमान में थोड़ी कमी आएगी।

अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. उधर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here