Home देश-विदेश भारत के पीएम मोदी संग सेल्फी शेयर कर बोलीं इटली की प्रधानमंत्री...

भारत के पीएम मोदी संग सेल्फी शेयर कर बोलीं इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी

0

Italy’s Prime Minister Georgia Meloni spoke after sharing selfie with India’s PM Modi

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने अपने भारतीय समकक्ष पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक सेल्फी शेयर की है. अपने X हैंडल पर यह सेल्फी शेयर करते हुए पीएम मेलोनी ने हैशटैग #Melodi लगाया है. साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, ”COP28 में अच्छे दोस्त.” सेल्फी में दोनों मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं.

RO NO - 12784/135  

पीएम मेलोनी ने तस्वीर शेयर करते हुए हैशटैग #Melodi का भी इस्तेमाल किया है। इस तस्वीर के सामने आते ही ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इस तस्वीर को यूजर्स हैशटैग #Melodi के साथ शेयर कर रहे हैं। #Melodi ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है।

भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आशा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने X हैंडल पर मेलोनी के साथ तस्वीर शेयर कर पोस्ट में कहा था, ”COP28 समिट से इतर इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की. स्थायी और समृद्ध भविष्य के लिए भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आशा करते हैं.”

पीएम मोदी सीओपी28 समिट में शामिल होने के बाद स्वदेश के लिए रवाना हो चुके हैं. पीएम मोदी ने दिन में विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र, राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों के उच्च स्तरीय सत्र, सीओपी28 में ‘ट्रांसफॉर्मिंग क्लाइमेट फाइनेंस’ पर एक सत्र और लीडआईटी (उद्योग परिवर्तन के लिए नेतृत्व) के एक कार्यक्रम को संबोधित किया.

पहले भी पीएम मोदी को दोस्त कह चुकी हैं पीएम जॉर्जिया मेलोनी
पीएम मोदी और पीएम जॉर्जिया मेलोनी की दोस्ती तब सुर्खियों में आई थी, जब जॉर्जिया मेलोनी सितंबर 2023 में जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने दिल्ली आई थीं। इस दौरान पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया था और उन्होंने उनसे हाथ मिलाया था।

पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने 17 सितंबर को पीएम मोदी को उनके 73वें जन्मदिन पर भी शुभकामनाएं थीं। ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी को “दोस्त” कहा था।

इन नेताओं से भी हुई पीएम मोदी की मुलाकात?
पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डी सिल्वा, ब्रिटिश विदेश मंत्री डेविड कैमरन, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, तुर्की के राष्ट्रपति आर टी एर्दोआन, स्वीडन के प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टरसन और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया अमोर मोटली, गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली आदि नेताओं से भी मुलाकात की.

प्रधानमंत्री का दिनभर का कार्यक्रम काफी व्यस्तता वाला था क्योंकि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में चार सत्रों को संबोधित किया और विश्व के विभिन्न नेताओं के साथ तस्वीर भी खिंचवाईं. गुरुवार रात दुबई पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों से अनौपचारिक संवाद भी किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here