Home देश-विदेश राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 7000 लोग आमंत्रित किए जा रहे...

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 7000 लोग आमंत्रित किए जा रहे ,इन हस्तियों को भी मिला निमंत्रण

0

7000 people are being invited to Ram Mandir Pran Pratistha program, these celebrities also got invitation

 

RO NO - 12784/135  

22 जनवरी 2024 को प्रस्तावित भगवान राम (Ayodhya Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारी जोरों पर चल रही है. कार्यक्रम के लिए 7000 लोगों को निमंत्रण पत्र भेजे गए हैं. जिन वीवीआईआईपी को निमंत्रण भेजे गए हैं उनमें अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली समेत कई हस्तियां शामिल हैं. इन सितारों के भी कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है. सूत्रों की माने तो ट्रस्ट द्वारा विशेष अतिथियों को व्यक्तिगत रूप से निमंत्रित किया जा रहा है.

पीएम मोदी के अलावा विभिन्न फिल्मी सितारों खिलाड़ियों को भी निमंत्रित किया गया है. श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए 7000 लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है. इसमें PM नरेंद्र मोदी, CM योगी आदित्यनाथ, RSS प्रमुख मोहन भागवत, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली, सिनेमा जगत से कंगना रनौत, अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और सिंगर आशा भोंसले, देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडाणी और रतन टाटा समेत 3 हजार VVIP शामिल हैं.

आमंत्रित लोगों में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, योग गुरु रामदेव, 4,000 संत, लेखक, पत्रकार, वैज्ञानिक और देश भर की प्रमुख हस्तियां शामिल हैं।

समारोह में 50 देशों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने का प्रयास
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा क‍ि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 50 देशों से एक-एक प्रतिनिधि को आमंत्रित करने का भी प्रयास किया जा रहा है. वहीं, 1992 में राम मंदिर आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले 50 कार सेवकों के परिवार के सदस्यों को भी आमंत्रित जा रहा है. इसके अलावा, देश के न्यायाधीशों, वैज्ञानिकों, लेखकों और कवियों को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है.

इस क्षेत्र के व‍िश‍िष्‍ट लोगों को भी आमंत्रित क‍िया
राय ने बताया कि संतों, पुजारियों, शंकराचार्यों, धार्मिक नेताओं, पूर्व नौकरशाहों, सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों, वकीलों, संगीतकारों और पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित हस्तियों को भी आमंत्रित किया गया है.

‘आमंत्र‍ित लोगों को साझा होगा ल‍िंक’
विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा क‍ि वीवीआईपी को बार कोड पास के जरिए एंट्री दी जाएगी. उन्‍होंने बताया क‍ि आमंत्रित 7000 लोगों में से करीब 4,000 लोग देश के धार्मिक नेता होंगे. समारोह से पहले आमंत्रित लोगों को एक लिंक भी साझा किया जाएगा, ज‍िसके बाद वे उससे रज‍िस्‍टर्ड हो जाएंगे और बार कोड क्र‍िएट हो जाएगा. यह उनके एंट्री पास के रूप में काम करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here