Home छत्तीसगढ़ Income Tax Raid: छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की बड़ी रेड,कारोबारियों के 50...

Income Tax Raid: छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की बड़ी रेड,कारोबारियों के 50 से अधिक ठिकानों पर आयकर की दबिश

0

Income Tax Raid: Big Income Tax Raid in Chhattisgarh, Income Tax raid on more than 50 locations of businessmen

छत्‍तीसगढ़ में फिर एक बार आयकर विभाग की टीम टैक्‍स चोरी के खिलाफ सक्रिय हो गई। लंबे अंतराल के बाद आयकर विभाग की टीमों ने गुरुवार को रायपुर और बेमेतरा में दबिश दी है। विभाग के निशाने पर प्रदेश के 18 बड़े कारोबारी हैं। इस जांच में चेन्नई, रांची, पटना, नागपुर, इंदौर, जबलपुर, भोपाल, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर के 350 अफसरों और कर्मियों की टीम शामिल है। आयकर की इस कार्यवाही को विभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही बताई जा रही है।

RO NO - 12784/135  

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को राजधानी रायपुर समेत 10 से अधिक‌ जिलों में इनकम टैक्स की छापामार कार्रवाई चल रही है। ये कार्रवाई रायपुर, बिलासपुर, सिलतरा समेत 50 से अधिक अधिक जगहों पर 200 से ज्याद इनकम टैक्स के अधिकारियों के साथ चल रही है। बताया जा रहा है कि यह रेड आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर चल रहा है। जानकारी के मुताबिक यह रेड लंबी चलने वाली है।

बिलासपुर, दुर्ग और भिलाई में भी कार्रवाई
आयकर विभाग की टीम ने भिलाई, दुर्ग और बिलासपुर के कोल्ड स्टोरेज व अनाज कारोबारियों के ठिकानों पर भी दबिश दी है। यहां के कारोबारियों के द्वारा भी टैक्स चोरी करने की लगातार शिकायतें मिल रही थीं।

गुरुवार को दोपहर में पड़े इन छापों के दौरान एक व्यवसायी के पास से 2 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी जब्त की गई, जबकि ऑपरेशन के दौरान सामने आई शेष नकदी, सोना और अन्य अघोषित संपत्तियों की मात्रा निर्धारित करने का काम चल रहा था।

राजधानी रायपुर में इनकम टैक्स की टीम द्वारा शहर के अलग-अलग हिस्से में भी छापा मार कार्रवाई की है।‌ जिसमें समता शापिंग आर्केड, सिलतरा, कुशालपुर में आईटी की टीमों ने दबिश दी है। इसके साथ ही यह कार्रवाई रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग भिलाई में चल रही है। जानकारी के अनुसार समता शॉपिंग आर्केड स्थित के एग्रो ट्रेड वेंचर्स प्रा. लि में इनकम टैक्स की टीम पहुंची‌ हुई है। वहीं सिलतरा स्थित राजेश्वरी कोल्ड स्टोरेज, तेलघानी नाका स्थित दाल कारोबारी सूरज पल्सेस के ठिकानों पर भी छापा की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स के साथ मध्य प्रदेश पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौजूद है।

“आयकर अधिनियम की धारा 132 में निहित शक्तियों के अनुसार, रायपुर और बेमेतरा जिलों में तलाशी शुरू की। प्रधान आयकर निदेशक (जांच, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़) सुनील कुमार सिंह अतिरिक्त आयकर निदेशक (जांच) रितुपर्ण नानमदेव के साथ उप निदेशक आयकर, जांच विंग (डीडीआईटी) के नेतृत्व में चल रहे दूरगामी अभियानों की कार्यवाही की निगरानी कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here