Home छत्तीसगढ़ सुरक्षा बलों को मिली कामयाबी, जवानों ने नक्सली कैंप किया ध्वस्त,भारी मात्रा...

सुरक्षा बलों को मिली कामयाबी, जवानों ने नक्सली कैंप किया ध्वस्त,भारी मात्रा में मौके से विस्फोटक बरामद

0

Security forces got success, soldiers destroyed Naxalite camp, huge quantity of explosives recovered from the spot

छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर संभाग में नक्‍सलवाद को खत्‍म करने के लिए चलाए जा रहे अभियान में शनिवार को बीजापुर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पेद्दाकोरमा के जंगल में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद उनका कैंप ध्वस्त कर दिया। नक्‍सलियों के कैंप से भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाईयां, नक्सली वर्दी, प्रतिबंधित नक्सल संगठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री मिली है।

RO NO - 12784/135  

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियम, गंगालूर एसओएस कमांडर दुला कारम, गंगालूर एरिया आरपीसी कमलू पुनेम और 15 से 20 अन्य सशस्त्र नक्सलियों के कोरमा मुनगा के जंगलों में मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ व कोबरा 202, 210 की संयुक्त पार्टी ऑपरेशन पर निकली थी।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नक्सली कमांडर और गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोड़ियम, गंगालूर एलओएस कमांडर दुला कारम, गंगालूर एरिया आरपीसी कमलू पूनेम सहित 15-20 अन्य सशस्त्र नक्‍सलियों की उपस्थिति की सूचना पर सुरक्षा बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए निकले थे।

इसी बीच शनिवार की सुबह सात बजे के करीब कोरमा के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। कुछ देर चले मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। जवानों ने कोरमा के जंगल में बने नक्सलियों के अस्थाई कैंप को ध्वस्त कर दिया।

इसी दौरान डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ एवं कोबरा 202, 210 के जवानों के साथ शनिवार सुबह करीब छह बजे पेद्दाकोरमा के जंगलों में नक्सलियों से आमना–सामना हुआ। सुरक्षा बल को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। जवानों को सर्चिंग के दौरान मौके पर नक्सली कैंप मिला, जिसे ध्वस्त किया गया।

वहां से भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाइयां, नक्सली वर्दी, प्रतिबंधित नक्सली संगठन के प्रचार, प्रसार की सामग्री, नक्सली साहित्य और अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है। बताया गया है कि इलाके में गस्त जारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here