Home छत्तीसगढ़ मस्तूरी में अक्षत कलश यात्रा की जगह-जगह की गई आरती के साथ...

मस्तूरी में अक्षत कलश यात्रा की जगह-जगह की गई आरती के साथ स्वागत

0

 

न्योताअयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर हैं. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश के विभिन्न राज्यों में निमंत्रण देने के लिए 121 अक्षत कलश भेजे गए हैं. जिनमें से एक अक्षत कलश रविवार के दिन बिलासपुर जिले के मस्तूरी शहर पहुंचा ,,,
छत्तीसगढ़ के मस्तूरी पहुंचा ‘अक्षत कलश’, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिया न्योता
मस्तुरी में अक्षत कलश यात्रा का स्वागत जगह-जगह किया गया.
मस्तुरी।राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देशभर में उत्सव का माहौल बना दिया है. इस अद्भुत पर्व को मनाने के लिए संतों और धर्मगुरुओं के द्वारा पूजा-पाठ कर ‘अक्षत कलश’ को अयोध्या से रवाना किया गया, जो रविवार को बिलासपुर जिले के मस्तूरी पहुंचा.
रविवार की शाम को शहर में गाजे बाजे और आतिशबाजी के साथ अक्षत कलश को पुराना पेट्रोल पंप चौक से मस्तूरी बस्ती लाया गया.
इस दौरान राम भक्तों ने एक साथ आकर कलश यात्रा का स्वागत किया और बैंड-बाजे की धुन आतिशबाजी कर जय श्री राम के उद्घोष के साथ मंगल आरती की. अक्षत कलश के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही.

RO NO - 12784/135  

बता दें कि मस्तूरी में कलश यात्रा का किरारी चौक से लेकर बस स्टैंड से होते हुए राधा कृष्ण मंदिर मस्तूरी तथा शीतला मंदिर मस्तूरी तक था. जहां से अक्षत कलश को अन्य स्थान के लिए ले जाया गया. बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर हैं. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश के विभिन्न राज्यों में निमंत्रण देने के लिए 121 अक्षत कलश भेजे गए हैं. जिनमें से एक अक्षत कलश रविवार के दिन मस्तूरी शहर पहुंचा जहा गायत्री मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना और आरती करने के बाद अन्य स्थानों में निमंत्रण देने के लिए भेजा गया।

कलश यात्रा के दौरान राम भक्तों की काफी भीड़ रही आरती उतारने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. भगवा वस्त्र धारण किए श्रद्धालुओं ने अक्षत कलश की आरती उतारी. चौक से मंदिर पहुंचने तक राम भक्तों ने जय श्री राम के नारे लगाए. मंदिर पहुंचने के बाद अक्षत कलश की विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद आरती और भजन कीर्तन किया गया।

इस कलश यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं सर्व हिंदू समाज के कार्यकर्ताओं के अलावा महिलाओं की भारी भीड़ रही।
इस दौरान प्रभात फेरीभजन मंडली की काफी सराहनीय योगदान रहा। लोगों मे भारी उत्साह का माहौल रहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here