Home छत्तीसगढ़ नक्सलियों ने यात्रियों को उतारकर बसों में लगा दी आग, भारत बंद...

नक्सलियों ने यात्रियों को उतारकर बसों में लगा दी आग, भारत बंद से पहले बड़ी वारदात को दिया अंजाम

0

Naxalites deboarded the passengers and set fire to the buses, committed a major crime before the Bharat Bandh.

छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर में पिछले दो दिनों से लगातार नक्सलियो का उत्पात जारी है. बुधवार को सुकमा नेशनल हाइवे-30 में 3 वाहनो में आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद गुरुवार (21 दिसंबर) की देर शाम भी बीजापुर जिले के आवापल्ली और तिम्मापुरम इलाके में नक्सलियों ने दो यात्री बसों को आग के हवाले कर दिया. आवापल्ली से रायपुर के लिए बस निकली थी. इसी दौरान बीच जंगल में नक्सलियों ने बस को रुकवाया. सभी यात्रियों को नीचे उतारा, फिर बस के डीजल टैंक को फोड़कर आग लगा दी. वारदात की जानकारी मिलते ही जवानों को मौके के लिए निकाला गया. वहीं, तिम्मापुरम इलाके में भी बीजापुर जा रही एक यात्री बस को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. दोनों ही वारदात को नक्सलियों ने सड़क मार्ग पर अंजाम दिया. घटना आवापल्ली थाना क्षेत्र का है.

RO NO - 12784/135  

नक्सलियों ने गुरूवार की देर शाम आवापल्ली से रायपुर जा रही रॉयल ट्रेवल्स की यात्री बस में आगजनी की। दुग्गईगुडा के नजदीक नक्सलियों ने सभी यात्रियों को उतारकर बस में आग लगा दी।

ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी नक्सली जंगल की तरफ भाग निकले. इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली तो जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया. सभी यात्रियों को किसी दूसरी व्यवस्था से जिला मुख्यालय या फिर आवापल्ली ले जाने की तैयारी की गई. पुलिस फोर्स इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चला रही है.

यात्री बस जगदलपुर से बासागुड़ा के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने बीच रास्ते में बस को रोक दिया और यात्रियों को बस से उतारकर इसे फूंक डाला।

नक्सलियो ने बसों में आगजनी की वारदात को अंजाम देने के साथ इस सड़क में एक दर्जन से ज्यादा पेड़ गिराकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया. साथ ही लकड़ियों में भी आग लगा दिया. मौके पर बड़ी मात्रा में बैनर पोस्टर भी फेंके हैं. इस बैनर में नक्सलियो ने 22 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है और इस बंद के पहले ही नक्सलियों ने बस्तर संभाग के अलग अलग जिलों में तांडव मचाना शुरू कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here