Home छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग का चावल परिवहन कर रहे ट्रक ड्राइवर्स के साथ मारपीट...

कस्टम मिलिंग का चावल परिवहन कर रहे ट्रक ड्राइवर्स के साथ मारपीट मामले में कोतरा रोड थाने में एफआईआर दर्ज

0

FIR registered in Kotra Road police station for assault on truck drivers transporting custom milled rice.

मामले को लेकर प्रशासन सख्त- कलेक्टर ने कहा कोई भी कानून को नही ले सकता हाथ में, जो भी बिगाड़ेगा लॉ एंड ऑर्डर उस पर होगी कड़ी कार्यवाही

RO NO - 12784/135  

रायगढ़, 21 दिसंबर 2023/कस्टम मिलिंग में लगी गाड़ी के ड्राइवर के साथ किरोड़ीमल नगर गोदाम में हुई मारपीट की घटना सामने आते ही मामले में कोतरा रोड पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 294, 506 व 323 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है। मामले को लेकर कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल ने सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। कोई भी यदि लॉ एंड ऑर्डर व्यवस्था बिगाड़ता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
इस विषय में जानकारी देते हुए खाद्य अधिकारी  चितरंजन सिंह ने बताया कि वर्ष 2023-24 की कस्टम मिलिंग का कार्य प्रगति पर है। हर वर्ष की भांति खाद्य विभाग द्वारा मिलर्स की शुरूआत में ही बैठक कर धान उठाव एवं चावल जमा हेतु अधिक से अधिक वाहन की व्यवस्था करने को कहा गया था। जिसके लिये मिलर्स ने मासिक भाड़े में गाडिय़ां ली एवं कार्य को सुचारू रूप से किया जा रहा था। किन्तु विगत 3-4 दिनों से ट्रक मालिक संघ द्वारा मिलर्स पर उनकी ही गाडिय़ों में चावल परिवहन हेतु दबाव बनाया जा रहा था। जिसके लिए खाद्य विभाग द्वारा आज एक समन्वय बैठक मिलर्स एवं ट्रक मालिक संघ के बीच आयोजित हुई। जिसमें विभाग द्वारा 31 दिसंबर तक चावल जमा में पचास प्रतिशत गाड़िया यूनियन की लगाया जाने और एफसीआई के चावल जमा प्रारंभ होने पर 100 से ऊपर गाड़िया ली जायेंगी पर सहमति बनी थी जिससे मिलर्स और ट्रक यूनियन के पदाधिकारी सहमत थे। लेकिन शाम को किरोड़ीमल नगर गोदाम में मिलर्स की गाडिय़ों के ड्रायवरों के साथ मारपीट की घटना सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here