Home रायगढ कोतवाली पुलिस ने बड़े रामपुर वार्ड की महिलाओं को किया अपराधों के...

कोतवाली पुलिस ने बड़े रामपुर वार्ड की महिलाओं को किया अपराधों के प्रति जागरूक…..

0

Kotwali police made women of Bade Rampur ward aware about crimes….

रायगढ़ । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर आज दिनांक 30.12.2023 को थाना कोतवाली थानाक्षेत्र के बड़े रामपुर में कोतवाली पुलिस ने “जन चौपाल” लगाकर महिलाओं और रहवासियों को अपराधों के प्रति जागरूक किया गया गया ।

RO NO - 12784/135  

चौपाल में प्रशिक्षु डीएसपी अमन लखीसरानी, थाना प्रभारी कोतवाली शनिप रात्रे ने उपस्थित वार्ड की महिलाओं को ऑनलाइन फ़्रॉड की जानकारी देकर उनसे बचाव के उपाए बताये और घर के सदस्यों को भी इन फ्रॉड के कॉल पर किसी प्रकार की निजी जानकारी अथवा ओटीपी शेयर नहीं करने बताया तथा जेवर चमकाने के नाम पर ठगी करने वालों की जानकारी दिया गया । डीएसपी अमन लखीसरानी ने महिलाओं को उनके क्षेत्र में हो रहे जुआ, सट्टा, अवैध शराब की सूचनाएं देने व घरेलू हिंसा पर पुलिस की मदद लेने बताया गया ।

टीआई शनिप रात्रे ने महिलाओं से कहा गया कि बच्चों को अच्छे संस्कार दें । बच्चे की गतिविधियों पर ध्यान रखें, कई बार बच्चों के साथ हुई अवांछनीय घटनाएं बच्चे संकोचवश नहीं बताते और कई बार परेंट्स भी ऐसी घटनाओं को दबाते हैं जो ठीक नहीं है । बच्चों से संबंधित अपराधों की कड़ी सजा का प्रावधान है, बच्चों या महिलाओं से छेड़खानी या अन्य अपराध के मामलों में पुलिस सहायता लेंवे और आरोपियों को सजा दिलावें । थाना प्रभारी ने रहवासियों को क्षेत्र में अवैध शराब, जुआ-सट्टा जैसी गतिविधियों पर रोक लगाने हेतु महिला को संगठित होकर टीम बनाने और सूचनाएं देने प्रेरित किया गया तथा उनसे इस संबंध में सुझाव लेकर चर्चा किये । थाना प्रभारी ने पुलिस सहायता के लिये हेल्प लाइन नंबर 112 अथवा थाना प्रभारी कोतवाली के नंबर 94791-93209 का उपयोग करना बताये और उन्हें ट्रैफिक नियम का पालन करने कहा गया । चौपाल में थाना प्रभारी ने मकान किराया देने के पूर्व किरायेदार का पुलिस वेरीफिकेशन कराने कहा गया है । चौपाल में काफी संख्या में वार्ड की महिलाएं और थाना कोतवाली की महिला प्रधान आरक्षक अरुणा चौरसिया, आरक्षक मनोज पटनायक भी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here