Home Blog राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर बोले राहुल गांधी ‘मुझे धर्म का फायदा...

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर बोले राहुल गांधी ‘मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना, मैं INTERESTED नहीं’

0

Rahul Gandhi said on Ram Mandir Pran Pratistha, ‘I don’t want to take advantage of religion, I am not interested’.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना स्टैंड स्पष्ट कर दिया है. उन्होंने कहा है कि वे राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में नहीं जा रहे हैं. इसके पीछे की वजह बताते हुए राहुल गांधी ने कहा,’22 जनवरी का इवेंट राजनीतिक कार्यक्रम है. हम सभी धर्मों के साथ हैं. मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना. मैं उसमें इंट्रेस्टेड नहीं हूं. मुझे मेरे धर्म को शर्ट पर पहनने की जरूरत नहीं है. हालांकि, जो भी वहां जाना चाहता है, वो जा सकता है. लेकिन हम उस दिन वहां नहीं जाएंगे. हमारी पार्टी से भी कोई वहां जा सकता है. लेकिन हम राजनीतिक इवेंट में नहीं जाएंगे.’

RO NO - 12784/135  

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा, “मेरी राय में, राहुल गांधी इसी ‘ला-ला’ दुनिया में रहते हैं. भारत के लोग काफी समझदार हैं. वे राहुल गांधी की राजनीति को समझते हैं और हम यह फैसला भारत की जनता पर छोड़ेंगे कि उन्हें राहुल गांधी को क्या जवाब देना चाहिए.”

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “राहुल गांधी कुछ भी सोचें उससे फर्क नहीं पड़ता, कुछ समय पहले उनके गुरु ने भी ऐसे ही बातें कहीं थीं लेकिन हमारे लिए यह आस्था से जुड़ा है, राहुल गांधी और कांग्रेस को राम मंदिर के लिए सोचने दीजिए, क्या सोच रहे हैं.”

राम मंदिर उद्घाटन पर राहुल गांधी का बयान
‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के बीच मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “आरएसएस और भाजपा ने 22 जनवरी के समारोह को पूरी तरह से राजनीतिक नरेंद्र मोदी समारोह बना दिया है। यह आरएसएस-भाजपा का समारोह है और मुझे लगता है कि इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह समारोह में नहीं जाएंगे।

राहुल गांधी ने आगे कहा,’जो मेरी सोच है वह यह है कि जो सचमुच में धर्म को मानता है वह धर्म के साथ निजी रिश्ता रखता है. मैं धर्म के सिद्धांतों से अपनी जिंदगी जीने की कोशिश करता हूं. लोगों के साथ ठीक से बर्ताव करता हूं, उनकी इज्जत रखता हूं. मैं नफरत नहीं फैलाता हूं.’

मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना-राहुल गांधी
उन्होंने कहा, “इसलिए हमारे लिए ऐसे राजनीतिक समारोह में जाना मुश्किल है, जो भारत के प्रधानमंत्री और आरएसएस के इर्द-गिर्द तैयार किया गया हो।” इसी के साथ राहुल गांधी ने कहा कि हम सभी धर्मों के साथ हैं। मुझे धर्म का फायदा नहीं उठाना। मैं उसमें इंट्रेस्टेड नहीं हूं। मुझे मेरे धर्म को शर्ट पर पहनने की जरूरत नहीं है।
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राहुल गांधी ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नगालैंड में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “आरएसएस और बीजेपी ने 22 जनवरी के समारोह को पूरी तरह से राजनीतिक नरेंद्र मोदी समारोह बना दिया है. यह आरएसएस-बीजेपी का समारोह है और मुझे लगता है कि इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह समारोह में नहीं जाएंगे. हम सभी धर्मों और सभी प्रथाओं के लिए खुले हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “यहां तक कि हिंदू धर्म के सबसे बड़े विद्वानों ने भी 22 जनवरी के समारोह के बारे में अपनी राय सार्वजनिक कर दी है कि वे इस समारोह के बारे में क्या सोचते हैं. यह एक राजनीतिक समारोह है. इसलिए हमारे लिए ऐसे राजनीतिक समारोह में जाना मुश्किल है जो भारत के प्रधानमंत्री के और आरएसएस के आसपास बनाया गया है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here