Home Blog इलेक्ट्रॉनिक लॉक ने ली 6 लोगों की जान,कैसे गई थी लोगों की...

इलेक्ट्रॉनिक लॉक ने ली 6 लोगों की जान,कैसे गई थी लोगों की जान? जानिए

0

Electronic lock took the lives of 6 people, how did people lose their lives? Learn.

दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में गुरुवार को एक घर में आग लगने से 4 महिलाओं सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी। सूत्रों ने बताया है कि आग लगने के बाद दरवाजों में लगे इलेक्ट्रॉनिक लॉक के खराब होने के कारण इन फ्लैट्स में रहने वाले लोग बाहर निकल ही नहीं पाए और उनकी जान चली गई। पीड़ितों की पहचान चार मंजिला इमारत के तीसरे फ्लोर पर रहने वाले 62 साल के राकेश गुप्ता, 62 वर्षीय उनकी पत्नी रेनू गुप्ता और उनकी 30 वर्षीय बेटी श्वेता एवं चौथे फ्लोर पर रहने वाली 25 वर्षीय कीर्ति वर्मा, उनकी 27 वर्षीय बहन शानू वर्मा और उनके 25 वर्षीय कुक संतोष के रूप में की गई है।

RO NO - 12784/135  

प्रारंभिक जांच में आग लगने का संभावित कारण पहली मंजिल पर रूम हीटर बताया जा रहा है. ऐसा माना जाता है कि हीटर, जिसका उपयोग संभवतः गीले कपड़े सुखाने के लिए किया जाता था, आग की लपटें उठीं, जिसने तेजी से डुप्लेक्स हाउस को अपनी चपेट में ले लिया.

ऐसे लगी आग
प्रारंभिक जांच में आग लगने का संभावित कारण पहली मंजिल पर रूम हीटर बताया जा रहा है. ऐसा माना जाता है कि हीटर, जिसका उपयोग संभवतः गीले कपड़े सुखाने के लिए किया जाता था, से आग की लपटें उठीं जिसने तेजी से डुप्लेक्स हाउस को अपनी चपेट में ले लिया. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पहली मंजिल पर रहने वाली एक बुजुर्ग महिला दवा खरीदने के लिए घर से निकलने से पहले रूम हीटर चालू कर गई थी. ऐसा संदेह है कि उनकी अनुपस्थिति में हीटर के पास कपड़ों में आग लग गई, जिससे पूरी इमारत में आग तेजी से फैल गई. तीसरी और चौथी मंजिल पर रहने वालों ने अपनी खिड़कियां खोलकर भागने का प्रयास किया. हवा में घना धुआं भर गया, जिससे उनके लिए भागना असंभव हो गया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here