Home Blog जूटमिल थाना क्षेत्र के सावित्री नगर में धर्म परिवर्तन के आरोप पर...

जूटमिल थाना क्षेत्र के सावित्री नगर में धर्म परिवर्तन के आरोप पर विवाद ,दर्जन भर लोग हिरासत में

0

Controversy over allegations of religious conversion in Savitri Nagar of Jutmil police station area, dozens of people detained

रायगढ़ :शहर के जूटमिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सावित्री नगर से बेहद सनसनीखेज खबर सामने आई है। सावित्री नगर के एक मकान में धर्मांतरण होने की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई ।बताया जा रहा हैं कि ईसाई समुदाय के कुछ लोगो द्वारा धर्मांतरण कराया जा रहा था ।

RO NO - 12784/135  

मौके पर आर एस एस और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुच गए । बताया जा रहा है कि ईसाई समुदाय की महिलाओं ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों पर हमला कर दिया जिससे अनेक लोगों को चोटें आई । आरोप है कि घर के भीतर चर्च बनाकर धर्मांतरण के काम को अंजाम दिया जा रहा था । भारी हंगामे के बाद पुलिस ने धर्मांतरण करवाने वाले ईसाई समुदाय की महिलाओं और अन्य को हिरासत में ले लिया है ।पुलिस ने बड़ी संख्या में किताब, सीसीटीवी के साथ अन्य सामान की विधिवत जप्ति की है । प्राप्त जानकारी के अनुसार सावित्री नगर में गुपचुप तरीके से लंबे समय से धर्मांतरण का खेल चल रहा था । हंगामे की सूचना पर पुलिस के बड़े अधिकारी और एसडीएम भी मौके पर पहुंचे ।एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है ।

स्थानीय पार्षद पति मुक्तिनाथ प्रसाद बबुआ ने बताया कि मोहल्ले में धर्मांतरण की सूचना पर जब हम मौके पर पहुंचे तो पाया कि सूचना सही है । हमारे द्वारा दरियाफ्त किए जाने पर ईसाई महिलाओं ने रसोई के उपकरणों से हमला करना शुरू कर दिया । हमने पुलिस को सूचना दी है और हम चाहते हैं कि धर्मांतरण करनेवालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो
सी एस पी अभिनव उपाध्याय ने बताया कि धर्मांतरण की सूचना पर एस डी एम के साथ मौके पर पुलिस पहुंची । वहां से कुछ सामग्रियां और कुछ लोगों को थाने लाया गया है । हमें इस संबंध में आवेदन प्राप्त हुआ है । इसके आधार पर पूछताछ और जांच की जा रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here