Home Blog 12वीं की परीक्षा के दौरान बवाल,परीक्षा के दौरान देरी के कारण परीक्षार्थियों...

12वीं की परीक्षा के दौरान बवाल,परीक्षा के दौरान देरी के कारण परीक्षार्थियों को नहीं मिला प्रवेश,छात्रों ने दीवार फांदकर की एंट्री की कोशिश, पुलिस ने पीटा, देखिए वीडियो

0

Ruckus during 12th exam, candidates did not get entry due to delay during exam, students tried to enter by climbing the wall, police beat them, watch video

नालंदा: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आज से इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 शुरू हो गई है. इंटर की परीक्षा को लेकर बिहार शरीफ के किसान कॉलेज, देवशरण महिला कॉलेज और गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास अफरा-तफरी का माहौल देखा गया. इन सभी सेंटरों पर सैकड़ों परीक्षार्थी के देरी से पहुंचने पर उन्हें परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया गया. जिस पर परीक्षार्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया.

RO NO - 12784/135  

छात्राओं को नहीं मिली एंट्री: कुछ परीक्षा केंद्रों पर छात्र-छात्राएं बाउंड्री फांदकर अंदर प्रवेश करते हुए नजर आए. आक्रोशित छात्राओं का कहना था कि वह तो टाइम से निकली थी लेकिन रास्ते में ट्रैफिक जाम के कारण उन्हें देर हो गई. एक छात्रा ने बताया कि “प्रशासन के द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की जाती तो हमें देरी नहीं होती और हम लोग टाइम पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाते.” वहीं परीक्षा केंद्र के बाहर हंगामा देखते हुए किसान कॉलेज के पास कई छात्राएं सड़कों पर बैठ गई. हंगामा देख परीक्षा केंद्र के बाहर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने भीड़ को हटाने की कोशिश की वहीं केंद्र के बाहर अफरा-तफरी का माहौल देखा गया.

परीक्षा 12 फरवरी तक चलेगी। परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इसके लिए राज्य के 38 जिलों में 1,523 केंद्र बनाए गये हैं। परीक्षा में 13,04,352 परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिसमें 6,77,921 छात्र तथा 6,26,431 छात्राएं होंगी।

जानकारी के मुताबिक़, परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में परीक्षा के 30 मिनट पहले पहुंचने को कहा गया था. ऐसे में लेट से पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को मेन गेट पर ही रोक दिया गया. पुरे प्रदेश में हर एग्जाम सेंटर के दरवाजे 30 मिनट पहले ही बंद कर दिए गए थे. जिसके बाद छात्र बाउंड्री वॉल कूदकर, दरवाजे से कूदकर अंदर जाने की कोशिश करने लगे. वहीँ कई शहरों में छात्र और परिजन एग्जाम सेंटर के बाहर ही हंगामा करने लगे. कहीं पुलिस ने लाठी से पीट-पीटकर छात्रों को भगाया.

खगड़िया जिले के 23 परीक्षा केंद्रों पर इंटर की परीक्षा चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच शुरू हुई। चार आदर्श परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। खगड़िया में निर्धारित नौ बजे के बाद शहर के जेएनकेटी परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों के पहुंचने के कारण प्रवेश से रोका गया। इसके बाद परीक्षार्थियों ने किया हंगामा। करीब 100 परीक्षार्थी कोसी महाविद्यालय और आर लाल कॉलेज के परीक्षा से वंचित कर दिए गए। लगातार हंगामा कर रहे छात्रों को समझने पहुंचे एडीएम राशिद आलम, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली व कई वरीय पदाधिकारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here